समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

क्या वाकई खून से नहाते हैं रूसी राष्ट्रपति पुतिन? रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला दावा

Putin President of Russia is really bathing in blood

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच दोनों ही देशों के लीडर्स ने अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है. ऐसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) हों या रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Putin), दोनों नेताओं के बारे में कई हैरान कर देने वाली बातें सामने आई हैं. शायद आप भी ये जानकर हैरान होंगे कि राष्ट्रपति पुतिन हिरण के खून से नहाते हैं.

हिरण के सींग से निकले खून से नहाते हैं पुतिन

रूस के राष्ट्रपति जो ज्यादातर लोगों के लिए एक कठोर दिल कद्दावर नेता हैं, उनके नहाने का तरीका भी सबसे हटकर है. आपको बता दें कि राष्ट्रपति पुतिन हिरण के सींग (Deer Antlers) से निकले खून से नहाते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन कैंसर विशेषज्ञ के साथ कई बार यात्राएं कर चुके हैं.

रिपोर्ट में किया गया दावा

‘द इंडिपेंडेंट’ के मुताबिक एक रिपोर्ट में ये दावा भी किया गया है कि पुतिन हिरणों के सींग से निकले अर्क से स्नान (Bathe) करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस तरह से पुतिन की शारीरिक ताकत बढ़ती है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि वो हर जगह अपने साथ एक कैंसर विशेषज्ञ (Cancer Specialist) को लेकर जाते हैं.

स्वास्थ्य के लिए हैं ज्यादा सतर्क

रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के चलते पुतिन अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़े ज्यादा अलर्ट रहते हैं. इसी रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन (Putin) मॉस्को के सेंट्रल क्लिनिकल अस्पताल के डॉक्टर्स के साथ यात्राएं कर रहे हैं. डॉक्टर्स की टीम में कैंसर विशेषज्ञ एवगेनी सेलिवानोव भी शामिल हैं. बता दें कि सेलिवानोव ने 35 बार पुतिन के साथ विमान यात्रा की है.

ऐसे क्यों नहाते हैं पुतिन?

रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से बताया गया है कि पुतिन स्वास्थ्य (Health) को लेकर काफी मुश्किल दौर से गुजरे हैं. रूसी राष्ट्रपति के हिरण के सींग का खून इस्तेमाल करने से एंटलर बाथ (Antler Bath) रूस में फेमस भी हो गया. ऐसा माना जाता है कि हिरण के सींग का खून कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम और स्किन को फिर से जीवित करता है. राष्ट्रपति के बाद रूस में कई ऐसे दिग्गज हैं जो इस तरह की बाथ लेते हैं.
ये भी पढ़ें : डीप नेक ड्रेस में नोरा फतेही ने फिर फ्लॉन्ट किया अपना ये तिल, देखते ही लोगों के उड़े होश

 

Related posts

UP Elections: दूसरे चरण में भी जनता दिखा रही अपनी ताकत, 55 सीट के 586 उम्मीदवारों के भविष्य का कर रही फैसला

Pramod Kumar

India vs Pakistan: ‘अबकी बार, भारत की हार’, ‘मुंगेरी लाल का हसीन सपना’ पाकिस्तान फिर देखा एक बार

Pramod Kumar

सरसों के तेल और रिफाइंड के दाम में आई गिरावट, जानिए अब क्या है नया रेट

Manoj Singh