समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Punjab Election Result 2022 Live Updates: अमृतसर ईस्ट सीट से AAP उम्मीदवार जीवन ज्योत ने नवजोत सिंह सिद्धू को हराया

Punjab Election Result

Punjab Election Result 2022 Live Updates: पंजाब का सरदार कौन होगा? यह आज विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ साफ हो जाएगा. पंजाब में कुल 117 सीटों पर 20 फरवरी को वोटिंग हुई थी. यहां कुल 1304 उम्मीदवार मैदान में हैं. पंजाब में मुख्य टक्कर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बताई जा रही है. एग्जिट पोल्स में पंजाब में AAP की सरकार आती दिख रही है.

Punjab Election Result 2022 की LIVE UPDATES यहां पढ़ें –

2.14 PM: अमृतसर ईस्ट (Amritsar East) सीट से आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योत जीत गई हैं. यहां से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया हार गए हैं.

1.17 PM: पंजाब चुनाव का एक और नतीजा आ गया है. वहां आप नेता अमन अरोड़ा सुनम (Sunam) विधानसभा सीट से 75061 वोटों से जीत गए हैं.

12.40 PM: चुनावी नतीजों के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का ट्वीट आया है. उन्होंने कहा कि जनता की आवाज भगवान की आवाज होती है. पंजाब के लोगों का फैसला मंजूर है. AAP को बधाई.

12.23 PM: पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह पटियाला से हार गए हैं. उनको AAP उम्मीदवार अजीत पाल सिंह कोहली ने हराया है.

11.14 AM: पंजाब में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत मिलने का फायदा अप्रैल में होने वाले पंजाब की पांच राज्यसभा सीटों के चुनाव में भी मिलेगा. राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा, शमशेर सिंह दूलो, सुखदेव सिंह ढींडसा, नरेश गुजराल और अंबिका सोनी का कार्यकाल अप्रैल में खत्म हो रहा है. जिसके बाद पंजाब से इन 5 राज्यसभा सीटों पर अप्रैल में चुनाव होने हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी अपने पांच राज्यसभा सदस्यों को आसानी के साथ राज्यसभा में भेज सकती है.

11.06 AM: AAP के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान इस वक्त करीब 21 हजार वोटों से आगे हैं. धुरी सीट से कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी दूसरे नंबर पर हैं.

10.26 AM: पांचवें राउंड के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह 10 हजार वोटों से पीछे हो गए हैं. आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट अजीत पाल उनसे आगे हैं. पटियाला शहरी सीट से कैप्टन अमरिंदर सिंह को पांचवा राउंड खत्म होने पर 10,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट अजीत पाल सिंह कोहली ने कहा कि लोगों ने जो आम आदमी पार्टी पर विश्वास जताया है उसे कभी भी टूटने नहीं देंगे कैप्टन अमरिंदर के लिए अजीत पाल ने कहा कि वह मुख्यमंत्री बन कर पटियाला को भूल गए थे जिसका नतीजा आज पटियाला के लोग दे रहे हैं.

10.17 AM: गिनती के बीच आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने कहा कि लोगों की जेब से पैसे निकालकर ये नेता अपने महलों को सजा रहे हैं, आज इनके महलों में लगी एक एक ईंट आम आदमी के खून पसीने की ईंट है, इस पूरी व्यवस्था को बदलना है, आज भारत के इतिहास में बहुत बड़ा दिन है, आने वाले दिनों में AAP कांग्रेस का रिप्लेसमेंट बनेगी.

वहीं गोपाल राय ने कहा कि अभी तक के रूझान सकारात्मक है और जो परिणाम आएंगे वे भी सकारात्मक होंगे, पंजाब के लोगों का शुक्रिया है कि उन्होंने बदलाव के लिए हमारे द्वारा लिए गए संकल्प को पूरा किया है.

10.08 AM: कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला अर्बन सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार से करीब 5000 वोटों से पीछे चल रहे हैं. वहीं स्पीकर राणा के पी 10 हजार वोट से हरजोत बैंस (आम आदमी पार्टी) से चौथे राउंड में पीछे.

10.00 AM: देश के सबसे उम्रदराज उम्मीदवार और पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल लंबी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार से दूसरे राउंड के बाद 1400 वोटों से पीछे चल रहे हैं. फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार से पीछे चल रही हैं. शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद विधानसभा सीट से पीछे हो गये है.

पंजाब की राजनीति के सभी बड़े दिग्गजों, पंजाब के सीएम और कैबिनेट के तमाम मंत्रियों और अन्य सभी सियासी दलों के बड़े नेताओं को आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों से मिल रही है कड़ी टक्कर.

9.47 AM: पंजाब के दो बड़े नेता और पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल अपनी-अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. अमरिंदर सिंह पटियाला शहर और बादल लांबी सीट से उम्मीदवार हैं. दोनों AAP उम्मीदवारों से पीछे चल रहे हैं.

9.37 AM: सिंगर सिद्धू मूसेवाला मनसा सीट से पीछे चल रहे हैं. इस सीट से आम आदमी पार्टी के डॉक्टर विजय सिंगला (Vijay Singla) आगे चल रहे हैं. वहीं मोगा सीट से सोनू सूद की बहन मालविका सूद अभी दूसरे नंबर पर चल रही हैं.

9.33 AM: चरणजीत सिंह चन्नी अपनी पारंपरिक सीट चमकौर साहिब और भदौडर विधानसभा, दोनों ही सीटों से आम आदमी पार्टी से पीछे चल रहे हैं.

9.25 AM: पंजाब के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के बाद सीएम चरणजीत सिंह भी अपनी सीट से पीछे चल रहे हैं. बरनाला जिले की हॉट सीट भदौर से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी लाभ सिंह उग्गोके से पीछे चल रहे हैं.

9.18 AM: अमृतसर ईस्ट में AAP का उलटफेर देखने को मिल रहा है. यहां नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया पीछे चल रहे हैं. आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योत को पहले राउंड में 1500, बिक्रम सिंह मजीठिया को 1067, नवजोत सिंह सिद्धू को 949 वोट.

8.54 AM: पहले राउंड में पटियाला से आम आदमी पार्टी के अजीत पाल सिंह कोहली कैप्टन अमरिंदर सिंह से 3300 वोटो से आगे चल रहे हैं. यहां से कांग्रेस ने विष्णु शर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

8.45 AM: पंजाब की अमृतसर ईस्ट सीट से नवजोत सिंह सिद्धू आगे चल रहे हैं. यहां से शिरोमणि अकाली दल से बिक्रम सिंह मजीठिया, आम आदमी पार्टी से जीवन ज्योत से उनकी टक्कर है.

8.40 AM: पंजाब की जलालाबाद विधानसभा सीट से अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल आगे चल रहे हैं. यहां आम आदमी पार्टी से जगदीप कंबोज, कांग्रेस से मोहन सिंह और बीजेपी से पूरन चंद्र उनके सामने हैं.

8.35 AM: अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर सन्नाटा पसरा है. जानकारी के मुताबिक, उनके घर पर हवन-पाठ जारी है. घर के बाहर सिर्फ सुरक्षा कर्मी और मीडिया के लोग हैं.

8.17 AM: शुरुआती रुझानों में फिलहाल AAP 8 सीटों पर आगे है. वहीं कांग्रेस को तीन सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है.

ये भी पढ़ें – Goa Election Results 2022 Live Updates: सीएम प्रमोद सावंत आगे, सूबे में बीजेपी बहुमत से अभी दूर

ये भी पढ़ें- UP Election Result 2022 Live Updates: यूपी में किसकी होगी जीत, जानें लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ें- Uttarakhand Election Results 2022 Live Updates: उत्तराखंड में सीएम धामी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पीछे

Punjab Election Result 2022 Live Updates

Related posts

Movie Review : जानिए कैसी है ‘No Time To Die’, आखिरी बार James Bond बने Daniel Craig ने कमाल ही कर दिया

Manoj Singh

‘Gully Boy’ Dharmesh Parmar की मौत से सदमें में लोग, बॉलीवुड सेलेब्स ने जताया दुःख

Manoj Singh

JPSC ने जारी किया कट ऑफ मार्क्स, दिये उम्मीदवारों के आपत्तियों के जवाब

Manoj Singh