समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

अमरिन्दर सिंह नहीं रहे पंजाब के ‘कैप्टन’, सौंपा इस्तीफा, सीएम की दौड़ में सुनील जाखड़ सबसे आगे

कैप्टन अमरिन्दर

पंजाब में लम्बे समय से कांग्रेस पार्टी की खींचतान के बीच आज कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यभवन जाकर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को दे दिया है। बता दें, जब से पंजाब राजनीति में नवजोत सिंह सिद्धू की एंट्री हुई है तब से अमरिन्दर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में खटपट चल रही है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात के बाद यह फैसला लिया है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पद के प्रबल उम्मीदवारों में पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को ही माना जा रहा है। हालांकि पंजाब सरकार में शुरुआत से ही कैप्टन अमरिंदर का विरोध करने वाले सुखजिंदर रंधावा भी मुख्यमंत्री की रेस में है। इसके अलावा प्रताप सिंह बाजवा और राजिंदर कौर भट्ठल के भी नाम बतौर मुख्यमंत्री चर्चा में हैं। लेकिन सुनील जाखड़ का नाम सबसे ऊपर है।

राजनीति में भविष्य के लिए हमेशा विकल्प – अमरिन्दर सिंह

राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें जिन परिस्थितियों में इस्तीफा देना पड़ा है उससे उन्हें बेहद दुख हुआ है। अभी वह कांग्रेस पार्टी में ही हैं, लेकिन राजनीति में भविष्य के लिए हमेशा विकल्प रहता है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह कांग्रेस छोड़ भी सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो निश्चित रूप से उनका रुख भाजपा की ओर होगा। क्योंकि भाजपा में आने की उनकी अटकलें पहले भी लगायी जाती रही हैं। फिलहाल उन्होंने यही कहा है कि वह पहले अपने समर्थकों से बात करेंगे फिर कोई फैसला करेंगे। कैप्टन अमरिन्दर सिंह का रवैया काफी तल्ख था। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि उन्हें नया सीएम कुबूल नहीं है। लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पहले कांग्रेस आलाकमान से बात करेंगे।

यह भी पढ़ें: Record Vaccination के Side Effect: पॉलिटिकल पार्टी को आता है बुखार, PM मोदी ने ली चुटकी

Related posts

CWC Meeting: परिवारवाद के भंवर में फिर कांग्रेस की नाव, सोनिया ने कमान रखी अपने हाथ, राहुल कर रहे विचार

Pramod Kumar

झारखंड विधानसभा में विधायी सूचनाओं का जवाब देंगे ये मंत्री, अधिसूचना जारी, मॉनसून सत्र 3 सितम्बर से

Pramod Kumar

Tokyo Olympics : महिला टेनिस युगल(Tennis doubles) में सानिया ने किया निराश, अच्छी शुरुआत के बावजूद मिली हार

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.