समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, बिहार के एक मजदूर की मौत, दो घायल

image source : social media

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर(jammu kashmir) से संविधान के अनुच्छेद- 370 हटने की वर्षगांठ से पहले पुलवामा (pulwama) में आतंकियों ने एक हमला किया है। जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि दो मजदूर इस हमले में घायल हो गए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुलवामा के गंदूरा इलाके में आतंकियों ने कुछ मजदूरों पर ग्रेनेड से हमला कर देने की खबर दी है। इस हमले में एक मजदूर की मौत हो गई है और दो मजदूर घायल हुए हैं।

प्रवासी मजदूरों पर ग्रेनेड हमला

पुलवामा के गदूरा इलाके में आतंकियों ने प्रवासी मजदूरों पर ग्रेनेड हमला किया जिसमें मारे गए मजदूर की पहचान मोहम्मद मुमताज के रूप में की गई है। मोहम्मद मुमताज बिहार के सकवा परसा निवासी हैं, जबकि घायल हुए दोनों मजदूर बिहार के रामपुर निवासी मोहम्मद आरिफ और मोहम्मद मजबूल के रूप में की गई है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और सर्च ऑपरेशन चलाया है।

370 हटाने की चौथी बरसी पर किया हमला

आतंकवादियों ने मजदूरों पर ये हमला तब किया है, जब देश में आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाया जा रहा है। पुलवामा में आतंकी हमले को कश्मीर से 370 (4th anniversary of abrogation of 370) के निष्प्रभावी बनाने की चौथी बरसी से जोड़कर देखा जा रहा है। 15 अगस्त को देश अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएगी जिसको लेकर आतंकियों ने इस घटना को अंजाम देने की कोशिश की है। इसके अलावा 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 को हटाने की चौथी वर्षगांठ भी है।

ये भी पढ़ें : दो साल बाद जेल से बाहर आते ही आरोपी ने उसी महिला के साथ फिर किया रेप, Video बना दी केस वापस लेने की धमकी

Related posts

Jharkhand: सोलर पावर प्लांट के माध्यम से रोशन हो रहे दुर्गम गांव, 246 गांवों में पहुंची बिजली

Pramod Kumar

PM Modi on Omicron: 15-18 साल के बच्चों को 3 जनवरी से लगेगी कोरोना की वैक्सीन, PM Modi का ऐलान

Manoj Singh

Jharkhand: राष्ट्रीय खेल घोटाले में बंधु तिर्की के बनहोरा और मोरहाबादी आवासों पर CBI की छापेमारी

Pramod Kumar