समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखंड झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Prisoner’s suicide in Ranchi jail: रांची जेल परिसर में धारदार पत्थर से खुद पर किया वार, RIMS में इलाज के दौरान मौत

image source : social media

Prisoners suicide in Ranchi jail : राजधानी के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद एक कैदी ने बुधवार को आत्महत्या (Prisoners suicide)कर ली. जिस कैदी की मौत हुई है, वह रांची के कांके इलाके का रहने वाला था. वह चोरी के आरोप में जेल में बंद था. कैदी की मौत (Prisoners suicide) को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस मामले में मृत कैदी के परिजनों का आरोप है कि रहमतुल्लाह का गला काटकर जेल में हत्या की गयी है.

जानकारी के मुताबिक, रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद कैदी रहमतुल्लाह अंसारी ने जेल परिसर में ही आत्महत्या कर ली. (Prisoners suicide) जैसे ही जेल के सुरक्षा कर्मियों की नजर कैदी पर पड़ी. वैसे ही उसे आनन-फानन में इलाज के लिए रांची के रिम्स लाया गया. लेकिन वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, रहमतुल्लाह अंसारी ने जेल परिसर में ही अचानक एक धारदार पत्थर से खुद पर हमला कर लिया. जेल के सुरक्षाकर्मियों की नजर जब कैदी पर पड़ी तो उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्होंने आनन-फानन में उसे इलाज के लिए रिम्स भेजा, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. (Prisoners suicide) फिलहाल आत्महत्या की वजहों का खुलासा नही हो पाया है.

कांके निवासी रहमतुल्ला अंसारी को चोरी के आरोप में पिछले साल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जेल प्रशासन रहमतुल्ला अंसारी के आत्महत्या की जांच में जुटी हुई है. मामले को लेकर जेल प्रशासन के द्वारा रांची के खेलगांव थाने में लिखित आवेदन भी दिया गया है.सुरक्षा पर सवाल: जेल परिसर में ही कैदी के आत्महत्या किए जाने के मामले (Prisoners suicide) में जेल की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. पूरे मामले के जांच के आदेश भी दिए गए हैं. पुलिस जांच में जुट गई है.

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड- बिहार

ये भी पढ़ें : फेस्टिवल सीजन पर सरकार का बड़ा तोहफा, उज्ज्वला योजना के तहत मिलेंगे 75 लाख मुफ्त कनेक्शन