समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Price Hike: अमूल के बाद मदर डेयरी के मूल्य बढ़े, प्रति लीटर 2 रुपये महंगा मिलेगा दूध

Price Hike: Mother Dairy milk costlier by Rs 2 per liter after Amul

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

1 मार्च से गुजरात डेयरी ने अमूल दूध के मूल्य 2 रुपये बढ़ा दिये थे और अब मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ा दी है। नयी दरें 6 मार्च से लागू हो जायेंगी। मूल्य वृद्धि के बाद मदर डेयरी के अलग-अलग दूध के वैरिएंट में 2 रुपये तक की वृद्धि हो जायेगी।

मदर डेयरी ने फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है। उम्मीद है, यह वृद्धि शीघ्र ही पूरे देश में लागू हो जायेगी। क्योंकि गुजरात डेयरी की ही तरह मदर डेयरी का कहना है कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। यह समस्या तो पूरे में है तो पूरे देश में यह कीमत लागू होनी तय है।

मदर डेयरी के दूध की कीमतें बढ़ाने के बाद 6 मार्च से टोंड दूध 47 रुपये के बदले 49 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। डबल टोंड दूध 41 रुपये से बढ़कर 43 रुपये प्रति लीटर हो जायेगा। फुल क्रीम दूध की कीमत 57 रुपये से बढ़कर 59 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। मदर डेयरी के बूथ पर मिलने वाला टोंड दूध 44 रुपये की जगह 46 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। जबकि मदर डेयरी का गाय का दूध 49 रुपये से बढ़कर 51 रुपये हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Ukraine Crisis: रूस ने भारतीयों को सुरक्षित निकालने में की मदद! 5.5 घंटे किया सीजफायर

Related posts

UP: मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल, पीएम मोदी की है जबर्दस्त समर्थक

Pramod Kumar

राजभवन पहुंचे सीएम हेमंत, सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में राज्यपाल रमेश बैस को किया आमंत्रित

Pramod Kumar

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद कर्नाटक में बंधक गुमला के 5 श्रमिकों को छुड़ाया गया

Pramod Kumar