समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Press Conference: रघुवर दास का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला, पद का दुरुपयोग कर करीबियों को लाभ पहुंचाया

Press Conference: Raghuvar attacks Chief Minister Hemant, benefits close ones

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत दास पर बड़ा हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने अपने पद के प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर आदिवासियों की जमीन अपने ही परिवार के नाम कर दी। रघुवर दास ने आरोप लगाया कि चान्हो ब्लॉक की 11 एकड़ औद्योगिक भूमि कल्पना सोरेन के नाम पर आबंटित की गयी है। यह जमीन सोहराय लाइव प्राइवेट लिमिटेड के नाम आवंटित की गयी, जो कि सीएम हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम पर है। इस भूमि पर मीट प्रोसेसिंग यूनिट लगाया जाना है।

रघुवर दास ने सोमवार को राजधानी रांची के हरमू स्थित भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों के समक्ष ये आरोप लगाये हैं। रघुवर दास ने कहा कि यह सारी गड़बड़ी मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार के द्वारा की गयी है। रघुवर दास ने कहा कि चूंकि सीएम हेमंत के पास खान एवं उद्योग विभाग मुख्यमंत्री के पास है इसलिए उन्होंने अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने का भ्रष्ट आचरण किया है।

रघुवर दास ने सीएम पर अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने के भी कई आरोप लगाये हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकुड़ के चाकुलिया में शिवशक्ति इंटरप्राइजेज ने खदान अपने नाम की है। शिवशक्ति इंटरप्राइजेज सीएम के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद ‘पिंटू’ की है। सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को भी लाभ पहुंचाने का सीएम पर आरोप रघुवर दास ने लगाया है।

रघुवर दास ने एक और बड़ा आरोप झारखंड की सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को लेकर लगाया है। पूजा सिंघल उद्योग सचिव के पद पर हैं, माइनिंग विभाग की सचिव भी हैं और जेएसएमडीसी की चैयरमैन भी हैं। यानी एक ही अधिकारी को तीन प्रमुख पदों पर कैसे हैं? उन्होंने इसे नियम के विरुद्ध बताया। बता दें, इन्हीं आरोपों को लेकर पूजा सिंघल के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में एक पीआईएल भी दाखिल की है।

यह भी पढ़ें:  World Malaria Day: छोटे मच्छरों का एक बड़ा खतरा, हर साल करोड़ों को लेता है अपनी चपेट में

Related posts

क्वाड मीटिंग में साथ आये ‘चार यार’, सामरिक हितों के साथ अफगानिस्तान और चीन को कड़ा संदेश

Pramod Kumar

केरल में Corona से हालात बिगड़े, क्या देश में तीसरी लहर का जिम्मेदार बनेगा ?

Manoj Singh

एक ही त्‍योहार नहीं पड़ेगा दो दिन, केंद्र सरकार ने उठाया महत्‍वपूर्ण कदम! जानें मामला

Manoj Singh