समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Press Conference: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्वीकारा 3-4 दिनों में बढ़े हैं कोरोना के नये मामले

Lav Agrawal Health Department

Health Ministry : देश में कोरोना के बढ़ते केस से केन्द्र सरकार की चिंता बढ़ गयी है। कोरोना के केस तो बढ़ ही रहे हैं, ओमीक्रॉन ने भी अपने पांव पसारने शुरू कर दिये हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को माना कि पिछले 3-4 दिनों में कोविड केस बढ़े हैं। दिल्ली और महाराष्ट्र से केस ज्यादा आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आज 82402 एक्टिव केस हैं जबकि औसतन रोजाना 8009 केस आ रहे हैं। देश में केस पॉजिटिविटी रेट 0.92% है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हम सभी राज्यों के संपर्क में हैं और गाइडलाइंस जारी कर रहे हैं।

33 दिनों पर आये 10 हजार से ज्यादा नये मामले

लव अग्रवाल ने कहा कि 33 दिनों के बाद 10 हजार से ज्यादा नये केस सामने आये हैं। इस समय महाराष्ट्र और केरल में 10,000 से ज़्यादा सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की जारी रिपोर्ट के अनुसार आज 13,154 नये केस सामने आये हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, बंगाल, तमिलनाडु, दिल्ली, कर्नाटक और गुजरात में केस पॉजिटिविटी और मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना दुनिया में तेजी से फैल रहा है। दुनिया में इस समय 2.6 करोड़ एक्टिव केस हैं। यूएस में पांच लाख से अधिक केस आये हैं।

यह भी पढ़ें: 5 जनवरी के बाद 5 राज्यों की चुनाव तिथियों की घोषणा! Press Conference में CEO ने कहा- सभी पार्टियां चाहती हैं समय पर चुनाव

Health Ministry

 

Related posts

Road Safety : रोड एक्सिडेंट में अब नहीं जाएगी लोगों की जान, सरकार करने जा रही ये बड़ा इंतजाम

Manoj Singh

10 Flash Points, 20 Years :अब मनीष तिवारी की किताब पर घमासान,मनमोहन सरकार पर वार, BJP ने घेरा

Manoj Singh

जातीय जनगणना पर एक हो गए नीतीश-तेजस्वी, मुख्यमंत्री पीएम मोदी को लिखेंगे पत्र

Manoj Singh