समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Prashant Kishor नहीं होंगे Congress में शामिल, चुनावी रणनीतिकार ने ठुकराया सोनिया का ऑफर

Prashant Kishor

Prashant Kishor: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला के ट्वीट के बाद ये सस्पेंस खत्म हो गया है. बीते कई दिनों से अटकलें थीं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा कि प्रशांत किशोर के साथ बैठक और चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए एक समिति का गठन किया था. प्रशांत किशोर को इस समिति के सदस्य के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. सुरजेवाला ने आगे कहा कि हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं.

हाल ही में प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनाव को लेकर कांग्रेस के समक्ष एक प्रजेंटेशन पेश किया था. इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक समिति बनाई थी. इस समिति ने अपनी रिपोर्ट भी सौंप दी थी और सोनिया गांधी को इस पर अंतिम फैसला करना था.

समिति की सदस्य प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, पी चिदंबरम, अंबिका सोनी, जयराम रमेश और मुकुल वासनिक ने प्रशांत किशोर के सुझावों पर एक विस्तृत रिपोर्ट में अपनी राय प्रस्तुत की थी. सूत्रों के मुताबिक, ज्यादातर सुझाव व्यावहारिक और उपयोगी पाए गए. साथ ही ये भी संकेत दिया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशांत किशोर और पार्टी में उनकी भूमिका के बारे में अलग-अलग विचार रखते हैं. हालांकि अब पीके की कांग्रेस में एंट्री पर विराम लग गया है.

ये भी पढ़ें – Uniform Civil Code: समान नागरिक संहिता पर खुला मोर्चा, क्या यह सचमुच देश की जरूरत है?

Prashant Kishor

Related posts

Parliament: राज्यसभा से भी कृषि कानून वापसी बिल बिना चर्चा के पास, तोमर ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

Pramod Kumar

jamshedpur: उल्टी दिशा में दौड़ी Sampark Kranti Express , वजह सामने आई तो लोगों की मिली खूब वाहवाही

Manoj Singh

रिटायर हुआ दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज, मायूस हैं फैंस

Manoj Singh