समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

ऑफर ठुकराने के बाद Prashant Kishor ने कांग्रेस पर कसा तंज, ‘पार्टी को मुझसे ज्यादा जरूरत…

Prashant Kishor

पिछले कई दिनों से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं। मंगलवार को इन अटलकों पर विराम लग गया।चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) ने कांग्रेस ज्वॉइन करने वाली सभी अटकलों को नकार दिया है. अब यह स्पष्ट हो चुका है कि वो कांग्रेस ज्वॉइन नहीं करेंगे. पहले इस बारे में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर जानकारी दी. लेकिन थोड़ी ही देर बाद प्रशांत किशोर ने खुद ट्वीट कर कांग्रेस पर तंज कस दिया.

पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के उदार प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है.’ साथ ही उन्होंने कहा, मेरी विनम्र राय है कि परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से गहरी जड़ें जमाने वाली समस्याओं को ठीक करने के लिए पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है.’

एक हफ्ते से लगाई जा रही थीं अटकलें

पिछले हफ्ते, प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने 2024 के आम चुनावों के लिए सोनिया गांधी की अध्यक्षता में एक बैठक में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के सामने एक डिटेल्ड प्रेजेंटेशन दी थी. AICC महासचिव के सी वेणुगोपाल ने तब कहा था कि किशोर के सुझावों पर फैसला एक सप्ताह में होगा, जिसमें वह पार्टी में शामिल होंगे या नहीं.

पीके ने सोनिया को दिया था 600 पन्नों का प्रजेंटेशन

बता दें कि इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के कई नेताओं के साथ मुलाकात की थी। जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को आने वाले चुनावों को लेकर कुछ सुझाव दिए गए थे। यही नहीं उन्होंने 600 पन्नों की प्रजेंटेशन सोनिया गांधी को दी थी। कांग्रेस की तरफ से भी कहा गया कि इस पर काम किया जाएगा। खुद सोनिया गांधी ने कई बार प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात की।

ये भी पढ़ें : Prashant Kishor नहीं होंगे Congress में शामिल, चुनावी रणनीतिकार ने ठुकराया सोनिया का ऑफर

Related posts

प्रदूषण ने बिगाड़ी दिल्ली की हवा, दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन, क्या है झारखंड और बिहार की स्थिति?

Pramod Kumar

Monsoon: स्काईमेट वेदर ने कर दी भविष्यवाणी, कहां-कहां बरसेंगे बदरा, कहां दे देंगे दगा

Pramod Kumar

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर झारखंडवासियों को शुभकामनाएं दीं

Pramod Kumar