समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Pramod Sawant oath ceremony: प्रमोद सावंत आज लेंगे CM पद की शपथ, समारोह में PM मोदी समेत कई राज्यों के सीएम होंगे शामिल

Pramod Sawant oath ceremony

Pramod Sawant oath ceremony: विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत दोबारा सीएम की कुर्सी पर काबिज होंगे. वह सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सुबह 11 बजे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होने वाले इस शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे.

गोवा में विधानसभा की 40 सीटे हैं. भाजपा ने यहां 20 सीटों पर जीत हासिल की है. सरकार बनाने के लिए पार्टी ने एमजीपी के तीन विधायकों और दो निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है.

प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) आज सोमवार को दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बम्बोलिम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में भव्य आयोजन किया गया है.

प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, असम के मुख्यमंत्री हेमंत शर्मा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेश पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, मणिपुर के वीरेंद्र सिंह शामिल होंगे.

राजभवन के परिसर से बाहर होगा शपथ ग्रहण

यह दूसरी बार होगा जब गोवा के मुख्यमंत्री राजभवन परिसर के बाहर शपथ लेंगे. इससे पहले साल 2012 में मनोहर पर्रिकर ने राजधानी पणजी के कैंपल मैदान में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, उस वक्त बीजेपी सदन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने 2 दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया है. विधानसभा सत्र में प्रमोद सावंत को बहुमत साबित करना होगा.

काले कपड़े पहनने वालों को नहीं मिलेगी इजाजत

आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में काले मास्क या काले कपड़े पहने लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने कहा काले मास्क और काले कपड़े पहने लोगों को कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी.

शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम

प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण से पहले गोवा की तटीय सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इसके साथ ही एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इंद्रदेव शुक्ला ने रविवार को बताया कि बहुस्तरीय सुरक्षा कवर का आश्वासन दिया गया है.

डीजीपी ने बताया, प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण के लिए 2000 से अधिक कर्मियों को तैनात किया गया है, आसमान में निगरानी बनाए रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा. राज्य के बाहर से विशेष टीमों को बुलाया गया है. भारतीय नौसेना, भारतीय तट गौर, गोवा तटीय पुलिस के साथ, 105 किलोमीटर की दूरी गोवा तट पर तैनात रहेंगे.’

गोवा की सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी

बता दें कि हालही में संपन्न हुए चुनाव में बीजेपी 40 विधानसभा सीट में से 20 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. बीजेपी को महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (MGP) के दो और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है.

Pramod Sawant oath ceremony

Related posts

Simdega: शांति मेडिकल सेंटर में अल्ट्रासाउंड का उद्घाटन सीएस डॉ प्रमोद ने किया

Pramod Kumar

Lata Mangeshkar Birthday: लता मंगेशकर के जन्मदिन पर रिलीज हुआ उनका गाना, 22 साल पहले किया था रिकॉर्ड

Sumeet Roy

Jharkhand: सीएम हेमंत ने कोल कंपनियों से कहा- झारखंड का 1.36 करोड़ बकाया दें, वरना हम छीन कर लेंगे

Pramod Kumar