समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

ब्रिटेन के पीएम Rishi Sunak की कोर टीम में झारखंड के Prajwal Pandey, जीत में निभाई थी महत्‍वपूर्ण भूमिका

image source : social media

ऋषि सुनक ने कार्यभार संभाल लिया. ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने अपनी कोर टीम की घोषणा  मंगलवार को महाराजा चार्ल्स तृतीय के साथ मुलाकात के बाद औपचारिक रूप से भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया। ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने कोर टीम की घोषणा की है. इसमें बिहार के सीवान जिले के जिरादेई प्रखंड के जमापुर गांव के रहने वाले प्रज्जवल पांडेय (Prajwal Pandey) भी शामिल किए गए हैं.

ऋषि सुनक के 30 सदस्यीय कोर कैंपेन टीम का हिस्‍सा थे 

प्रज्‍ज्‍वल के दादा बागीश दत्त पांडेय पीडीआइएल सिंदरी से रिटायर हुए हैं. प्रज्वल पांडेय पांडेय(Prajwal Pandey) उनके बड़े पुत्र राजेश पांडेय का पुत्र है। प्रज्वल ने चुनाव में ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के 30 सदस्यीय कोर कैंपेन टीम का हिस्‍सा बनकर टैक्स, आय, शिक्षा, विदेश, डिफेंस नीतियों पर सुनक के विचार ग्रेट ब्रिटेन की जनता के बीच रखे और उन्‍हें खूब प्रभावित किया। प्रज्वल के माता-पिता राजेश पांडेय (सॉफ्टवेयर इंजीनियर) और मनीषा पांडेय सिंदरी में रहते थे.

ऋषि सुनक की टीम में कई वरिष्ठ नीति- सलाहकारों के साथ काम किया

ऋषि सुनक ने  प्रज्वल को उनकी पार्टी की ओर से मुख्य अभियान टीम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था. तब प्रज्वल ने ऋषि सुनक की टीम में कई वरिष्ठ नीति- सलाहकारों के साथ काम किया. प्रज्वल पांडेय साल 2019 में मात्र 16 साल की उम्र में ब्रिटेन के कंजरवेटिव पार्टी में सदस्य के रूप में शामिल हुए थे.

प्लस टू की पढ़ाई कर रहा है प्रज्‍ज्‍वल 

इससे पहले वे साल 2019 में यूके यूथ पार्लियामेंट के निर्वाचित सदस्य चुने गये तथा युवा संसद सदस्य के रूप में ब्रिटिश संसद में पहली बार भाषण दिया था. उनकी बहन प्रांजल पांडेय कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं. प्रज्वल की मां मनीषा पांडे रांची स्थित गौरी शंकर नगर डोरंडा की निवासी हैं. फिलहाल प्रज्‍ज्‍वल प्लस टू की पढ़ाई कर रहा है.

ये भी पढ़ें : सीएम हेमंत से जुड़ी चुनाव आयोग की चिट्ठी पर बोले राज्यपाल Ramesh Bais, झारखंड में कभी भी फूट सकता है ‘एटम बम’

 

 

Related posts

Ukraine Crisis: रूस ने भारतीयों को सुरक्षित निकालने में की मदद! 5.5 घंटे किया सीजफायर

Pramod Kumar

Jharkhand: राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का आदेश, दिवाली और छठ पर दो ही घंटे फूटेंगे पटाखे

Pramod Kumar

Drishyam 2 Trailer: राज रहेगा दफन या विजय सलगांवकर कबूलेगा गुनाह! ‘दृश्यम 2’ का धमाकेदार ट्रेलर आउट

Manoj Singh