समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Birthday Spl : प्रभास ने ‘बाहुबली’ नहीं इस हिंदी फिल्म से किया था डेब्यू, जानिए उनसे जुड़ी रोचक बातें

Birthday Spl : प्रभास ने 'बाहुबली' नहीं इस हिंदी फिल्म से किया था डेब्यू

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार
साउथ के सुपर स्टार प्रभास (Prabhas) आज अपना 42वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. उनका जन्म 23 अक्टूबर 1973 को चेन्नई में हुआ था. प्रभास पहले सिर्फ साउथ में ही लोकप्रिय थे, लेकिन बाहुबली की सफलता के बाद उन्हें हर कोई जानने लगा है. भले ही वो पर्दे पर एक्शन, रोमांस करते नजर आते हैं. लेकिन प्रभास असल जिंदगी में बहुत शर्मीले हैं.

प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में तेलुगु फिल्म ‘ईश्वर’ से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने योगी, वर्षम, रेबेल, बाहुबली : द बिगनिंग और बाहुबली द कन्कलूजन समेत कई फिल्मों में काम किया है. प्रभास की खासियत है कि वो एक समय पर एक ही फिल्म करते हैं.

5 साल में बनी थी बाहुबली

बाहुबली को बनने में पूरे 5 साल लग गए थे. इस दौरान उन्होंने किसी भी फिल्म में काम नहीं किया. इस फिल्म के निर्देशक राजमौली चाहते थे कि फिल्म में प्रभास का वजन तो बढ़े. लेकिन वो मोटे नहीं दिखें. एक रिपोर्ट के अनुसार बाहुबली के लिए उन्हें 25 करोड़ रुपये की फीस मिली थी. साउथ के फैंस उन्हें डार्लिंग कहकर बुलाते हैं क्योंकि 2010 में उनकी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘डार्लिंग’ आई थी. 2012 में उन्होंने ‘रेबेल’ फिल्म में काम किया था जिसके बाद रेबेल स्टार के नाम से कहने लगे.

एक्शन जैकशन है पहली हिंदी फिल्म

प्रभास बाहुबली से पहले अजय देवगन की फिल्म ‘एक्शन जैक्शन’ में नजर आए थे. इस फिल्म में उन्होंने छोटा सा कैमियो डांस किया था जिसमें उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा भी थी. उस दौरान प्रभास हिंदी फिल्मों के लिए जाना माना चेहरा नहीं थे. इन दिनों प्रभास अपनी फिल्म ‘राधे श्याम’ को लेकर चर्चाओं में बने हैें. इस फिल्म में उनके साथ पूजा हेगडे मुख्य भूमिका में हैं. प्रभास के जन्मदिन से एक दिन पहले ही मेकर्स ने फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया है.

फैन फॉलोइंग किसी से कम नहीं

साउथ सुपर स्टार सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं हैं, लेकिन वो अपने नए प्रोजेक्ट्स की अपडेट शेयर करते रहते हैं. उनकी फैन फॉलोइंग किसी से कम नहीं है. प्रभास साउथ के पहले सुपस्टार है जिनका स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद म्यूजिय्म में बनावया गया है. वो कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे. एक्टर होटल से जुड़े बिजनेस में काम करना चाहते थे.
ये भी पढ़ें : जानिए कौन हैं पंजाब में सियासी भूचाल लाने वाली Captain की पाकिस्तानी महिला मित्र Aroosa Alam, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

 

Related posts

गढ़वा : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग का कैशियर ले रहा था घूस, ACB ने रंगे हाथ धर दबोचा

Manoj Singh

Omicron Variant के इन Symptoms से रहें सावधान, जानें कब तक रहते हैं ये लक्षण, समय रहते करें बचाव

Sumeet Roy

झारखंड में हर्बल पार्क की परिकल्पना जल्द लेगी मूर्त्त रूप, हर्बल उद्योग को बढ़ावा देने की हुई पहल

Pramod Kumar