समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश बिहार

BJP सांसद को ‘बिहारी गुंडा’ कहने पर बिहार में गरमाई सियासत

Nishikant Dubey

गुरुवार का दिन भी संसद का मानसून  सत्र हंगामे के साथ शुरू हुआ. बुधवार को निशिकांत दुबे ने ट्वीट करके आरोप लगाया था कि आईटी से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक के दौरान महुआ मोइत्रा ने उन्हें ‘बिहारी गुंडा’ कहा. इसी मामले का जिक्र आज भी उन्होंने सदन में किया. इसको लेकर ट्विटर के बाद अब बिहार में सियासत गरमा गई है.

यह विभाजनकारी राजनीति है : निशिकांत

लोकसभा में निशिकांत दुबे ने कहा कि मैं झारखंड से आता हूं और 13 साल मुझे सदन में हो गए हैं, लेकिन टीएमसी सांसद ने कल (28 जुलाई) मुझे “बिहारी गुंडा” कहा. बिहार, झारखंड, यूपी के लोग गुंडे नहीं, बल्कि हमारे लिए गर्व की बात है. यह विभाजनकारी राजनीति है. शिक्षा से लेकर सांस्कृतिक, ज्ञान तक, बिहार का योगदान उल्लेखनीय है. इससे जुड़े सभी तथ्य स्पीकर को उपलब्ध करा दिए गए हैं.

बीजेपी विधायक ने तेजस्वी से मांगी सफाई

बिहारी गुंडे वाले बयान पर BJP विधायक संजय सरावगी ने तेजस्वी यादव से सफाई मांगी. सरावगी ने कहा कि ऐसे लोगों का मानसिक संतुलन खराब है, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन TMC के समर्थन में बंगाल जाने वाले तेजस्वी बताएं कि TMC सांसद ने सही बोला है या गलत.

मांझी बोले- बंगाल की गुंडागर्दी मुबारक

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि महुआ मोइत्रा जी बिहार में जब आपके सहयोगी आरजेडी की सरकार थी तो सत्ता संरक्षित गुंडागर्दी के कारण बिहारियों को ‘बिहारी गुंडा’ जैसे शब्दों का सामना करना पड़ा था. आज बिहार में नीतीश कुमार का सुशासन है और बिहारी शब्द सम्मान का शब्द है. वैसे आपको बंगाल की गुंडागर्दी मुबारक.

RJD विधायक की TMC सांसद को नसीहत

आरजेडी विधायक आलोक मेहता ने कहा कि टीएमसी सांसद अपना बयान वापस लें वरना विपक्षी एकता में खटास आएगी. उन्होंने कहा कि किसी राज्य के किसी नागरिक के बारे में ऐसा बोलना सही नहीं है. वहीं, RJD के विधायक और मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि हम बिहार का अपमान नहीं सहेंगे. ममता बनर्जी अपने सांसद पर कार्रवाई करें.

मुझे बिहारी होने पर गर्व : कांग्रेस विधायक शकील अहमद

TMC सांसद के कथित ‘बिहार गुंडे’ वाले बयान पर कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि मुझे बिहारी होने पर गर्व है. कांग्रेस TMC के साथ गठबंधन में है, उसमें कहीं कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन ये दो व्यक्तियों के बीच का विवाद है, हमें उसका context देखना होगा.

ममता जी हिंदी भाषी लोगों के प्रति आपकी पार्टी के नफरत देश के सामने : दुबे

ट्विटर पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को टैग करते हुए निशिकांत दुबे ने कहा कि ममता जी आप की सांसद महुआ मोइत्रा की इस गाली ने उत्तर भारतीय व खासकर हिंदी भाषी लोगों के प्रति आपकी पार्टी के नफरत को देश के सामने लाया है.

महुआ मोइत्रा ने भी दिया जवाब
इन आरोपों पर महुआ मोइत्रा ने भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें आरोपों पर हंसी आ रही है, जब आईटी से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक में दुबे मौजूद ही नहीं थे तो उन्हें कुछ कहने का सवाल ही कहां से आया. वहीं, इस मसले पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें : धनबाद जज की मौत का मामला: झारखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, DGP, SSP तलब

 

Related posts

‘खुल्लम खुल्ला प्यार करेंगे हम दोनों’… , KL Rahul और Athiya Shetty ने रिश्ता किया Confirm, PHOTOS में दिखा रोमांस

Manoj Singh

Jharkhand News : मां से Loan रिकवर करने आता था एजेंट, बेटी को ही ले उड़ा, फिर…

Manoj Singh

प्लास्टिक का इस्तेमाल करने वाले कृपया ध्यान दें, 1 जुलाई से पहले बंद कर दें उपयोग, वरना…

Pramod Kumar