समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Jharkhand में फिर सियासी हलचल! सीएम हेमंत पर फिर संकट! दिल्ली में भाजपा फिर रेस!

Political stir again in Jharkhand! CM in trouble again! BJP again race in Delhi!

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी हैं। एक तो खबरों में ईडी के द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाना चर्चा में है। इसी दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का एक सप्ताह का दिल्ली प्रवास अलग ही राजनीतिक संकेत देने लगा है। इतना ही नहीं, झारखंड के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश भी गुजरात के अहमदाबाद में आज ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं। इतनी सारी खबरों का एक साथ होना झारखंड में कहीं राजनीतिक भूचाल का संकेत तो नहीं है। बता दें, बाबूलाल मरांडी दिल्ली प्रवास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अलग-अलग मुलाकात करने वाले हैं।

पिछले कुछ महीनों की राजनीतिक गतिविधियों पर नजर डालें, जब से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का खनन लीज प्रकरण शुरू हुआ है तब से केन्द्र की भाजपा सरकार झारखंड की राजनीतिक पर नजदीकी नजर रखे हुए है। भाजपा द्वारा राज्य में सत्ता परिवर्तन कराये जाने की भी खबरों ने मीडिया में खूब जगह बटोरी। याद होगा, इन्हीं प्रकरणों के बीच झारखंड सरकार के विधायकों को खरीद-बिक्री के डर से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर शिफ्ट कर दिया गया था। इसी प्रकण के बीच हेमंत सोरेन ने अचानक विधानसभा का विशेष सत्र आहूत कर सरकार का बहुत सिद्ध किया था। जिसमें भाजपा के विधायकों ने वाक आउट किया था।

वैसे ही ईडी के सीएम हेमंत को समन भेजने की खबरों के बीच ऐसा संयोग फिर बना है कि झारखंड भाजपा के शीर्ष नेता दिल्ली और अहमदाबाद में शीर्ष केन्द्रीय भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। इन मुलाकातों के क्या निहितार्थ हैं, यह तो आने वाला वक्त बतायेगा, लेकिन फिलहाल राज्य की राजनीतिक गर्म जरूर हो गयी है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: CM हेमंत को ED के बुलावे की खबर पर भाजपा ने बोला हमला- ‘पहले दें इस्तीफा फिर करें ईडी का सामना’

Related posts

Revdi Culture: चुनाव के दौरान मुफ्त में चीजें बांटने के ‘रेवड़ी कल्चर’ पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सरकार से कहा- स्पष्ट करें रुख

Manoj Singh

रांची जिला बार एसोसिएशन में बजा चुनावी बिगुल, सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी, यहां देखें LIST

Sumeet Roy

Ind-NZ ODI: 306 बनाकर भी हारी टीम इंडिया, 17 गेंद पहले 7 विकेट से न्यूजीलैंड जीता

Pramod Kumar