समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

PM Modi की राज्‍यों से अपील, देशह‍ित में तेल पर कम करें VAT

PM Modi

कोरोना को लेकर हुई राज्‍यों की समीक्षा बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) ने राज्‍यों से तेल पर VAT कम करने की अपील की. उन्‍होंने कहा क‍ि राज्‍य सरकारों को देशह‍ित में तेल पर वैट कम करके जनता को राहत देनी चाह‍िए. सरकार की तरफ से पहले भी पेट्रोल के दामों में कमी लाने की कोश‍िश की गई है.

आर्थिक मोर्चे पर तालमेल जरूरी

आपको बता दें प‍िछले द‍िनों बीजेपी शास‍ित कुछ राज्‍यों की तरफ से वैट की दर कम करके जनता को राहत दी गई थी. उन्होंने कहा कि राज्‍य और केंद्र सरकार के बीच आर्थिक मोर्चे पर तालमेल जरूरी है. देशहित में राज्यों को यह कदम उठाना चाहिए. कुछ राज्यों ने केंद्र की अपील के बाद भी वैट कम नहीं किया है.

झारखंड समेत इन राज्यों ने केंद्र सरकार की बातों को नहीं माना 

पीएम ने उन्होंने कहा कि नागरिकों पर पड़ रहे बोझ को राज्य सरकार वैट कम कर के कम करें. पीएम ने कहा कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड, तमिलनाडु ने किसी न किसी कारण से केंद्र सरकार की बातों को नहीं माना और उन राज्य के नागरिकों पर बोझ पड़ता रहा.मेरी प्रार्थना है कि नंवबर में जो करना था, अब वैट कम करके आप नागरिकों को इसका लाभ पहुंचाएं.

अन्य देशों को देखकर ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत

इससे पहले प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कोरोना महामारी पर मुख्‍यमंत्र‍ियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के अन्य देशों के हालात देखकर हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना केस बढ़े हैं. पीएम ने कहा कि आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए भी बैठक में चर्चा हुई है.

कोरोना के खिलाफ लड़ते रहेंगे

पीएम ने कहा कोरोना महामारी को देखते हुए अस्पतालों में सभी जरूरी उपकरणों की मौजूदगी सुनिश्चित की जानी चाहिए. अगर कहीं कोई कमी है तो टॉप लेवल पर उसे दूर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा हम कोरोना के खिलाफ लड़ते रहेंगे और रास्ते भी निकालते रहेंगे.

राज्यों की भूमिका अहम

कोरोना को लेकर पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में बुधवार को राज्‍यों के मुख्यमंत्र‍ियों के साथ समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान उन्‍होंने कहा कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और इससे लड़ने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा कवच है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों की भूमिका अहम है.

ये भी पढ़ें : भारत में COVID-19 केसों में लगभग 18 फीसदी की बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 2,927 नए मामले

 

 

Related posts

किशोरों, बच्चों के टीकाकरण है जरूरी, तभी सफल होगा कोरोना के खिलाफ अभियान – झारखंड नव निर्माण मंच

Pramod Kumar

Jharkhand: बेतहाशा गर्मी में छोटे बच्चों की स्कूल बसों को भी एंबुलेंस की तरह रास्ता मिले – सीएम हेमन्त

Pramod Kumar

रांची सिविल कोर्ट में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, 13, 969 मामलों का हुआ निष्पादन

Manoj Singh