समाचार प्लस
Breaking Uncategories देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर स्वास्थ्य

बढ़ते Corona को लेकर PM Modi करेंगे समीक्षा बैठक, अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री भी होंगे शामिल

PM Modi on Corona

PM Modi on Corona : देश में जानलेवा Corona वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. आज देश में Corona के एक लाख 59 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों के अंदर 327 लोगों की मौत हो गई. देश पर कोरोना के खतरे के बीच PM Modi आज शाम 4.30 बजे समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya भी शामिल होंगे.

कौन-कौन होंगे बैठक में शामिल?

बैठक में PM Modi देश में कोरोना के ताजा हालात की मंत्रियों और अधिकारियों से जानकारी लेंगे. साथ ही कोरोना टीकाकरण पर भी चर्चा करेंगे. इस बैठक में अमित शाह और मनसुख मांडविया के अलावा कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृह सचिव अजय भल्ला, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के डीजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

अबतक 4 लाख 83 हजार 790 की मौत

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4 लाख 83 हजार 790 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक, कल 40 हजार 863 लोग ठीक हुए, जिसके बाद अभी तक 3 करोड़ 44 लाख 53 हजार 603 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. बड़ी बात यह है कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर अब 5 लाख 90 हजार 611 हो गई है, जो चिंता की बात है.

ओमिक्रोन वेरिएंट की क्या स्थिति है?

बता दें कि देश में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट से भी बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. देश में अब तक इस वेरिएंट के 3623 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 1409 लोग अभी तक ठीक हुए हैं. ओमिक्रोन से देश में अभी तक दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें – Jharkhand: मॉब लींचिंग के शिकार संजू प्रधान के परिजनों से मिलकर बोले रघुवर दास- षड्यंत्र रच कर हुई हत्या

Related posts

Covid-19: नये कोरोना केसेस 30 हजार के नीचे, केरल में भी घट रहा संक्रमण

Pramod Kumar

Jharkhand: हेमंत सरकार अंग्रेजों से भी ज्यादा अत्याचारी सरकार, भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी का आरोप

Pramod Kumar

Jharkhand के सीएम Hemant Soren को विधायक सरयू राय ने लिखा पत्र, ‘घोटालों की जांच पर ढुलमुल रवैया क्यों?’

Manoj Singh