समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

PM Modi बोले- हमें चैन से बैठने का हक नहीं, लोगों को है भाजपा से उम्मीदें

pm modis address, picture- social media

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने जयपुर में चल रही भाजपा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया आज भारत को बहुत उम्मीदों से देख रही है. ठीक वैसे भारत में बीजेपी के प्रति जनता का विशेष स्नेह है. देश कि जनता बीजेपी को बहुत ही भरोसे से देख रही है. उन्होंने कहा कि देश कि जनता की ये आकांक्षा हमारे दायित्व को बढ़ा देती है.

 ‘पार्टी के आज के विस्तार को देख होता है गर्व’ 

पीएम मोदी ने कहा कि जनसंघ से लेकर हमारी जो यात्रा शुरू हुई और भाजपा के रूप में फली-फूली पार्टी के इस स्वरूप को और उसके विस्तार को देखते हैं, तो गर्व तो होता ही है, लेकिन इसके निर्माण में खुद को खपाने वाली पार्टी की सभी विभूतियों को मैं आज नमन करता हूं. आज ये वर्ष श्रद्धेय सुंदर सिंह भंडारी जी की जन्म शताब्दी का भी वर्ष है. हम सब ऐसे प्रेरणा पुरुष को हृदय से प्रणाम करते हैं.

अगले 25 वर्षों के लक्ष्य तय करें

पीएम ने आगे कहा कि भाजपा के लिए ये समय है, अगले 25 वर्षों के लक्ष्यों को तय करने का, उनके लिए निरंतर काम करने का. हमारा दर्शन है पंडित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद और अंत्योदय. हमारा चिंतन है डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सांस्कृतिक राष्ट्रनीति. हमारा मंत्र है ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’.

pm in jaipur, picture; social media
Prime Minister Narendra Modi addressed the meeting of BJP’s national office bearers in Jaipur.

 

‘…जब सरकार अपनी कोई जवाबदेही नहीं समझती थी’

‘हमारे देश में एक लंबा कालखंड ऐसा रहा जब लोगों की सोच ऐसी हो गई थी कि बस किसी तरह समय निकल जाए. न सरकार से उनको अपेक्षा थी और न ही सरकार उनके प्रति अपनी कोई जवाबदेही समझती थी. 2014 के बाद भाजपा देश को इस सोच से बाहर निकालकर लाई है.’

भाजपा पदाधिकारियों को विजय मंत्र दिया

पीएम मोदी ने भाजपा पदाधिकारियों को विजय मंत्र देते हुए कहा कि अगले 25 साल का लक्ष्य तय करें. उन्होंने ने कहा, मैं देश के उज्ज्वल भविष्य को भली भांति देख रहा हूं.

‘हमें कभी शाॅर्ट-कट नहीं लेना है’

पीएम ने कहा कि आज गरीब से गरीब भी अपने आसपास लोगों को योजनाओं का लाभ मिलते देख रहा है. वो आज बहुत विश्वास से कहता है कि एक न एक दिन मुझे भी इस योजना का लाभ मिलेगा. पीएम ने कहा कि हमें कभी शाॅर्ट-कट नहीं लेना है. हमें देशहित से जुड़े जो भी बुनियादी विषय है, जो कोर इश्यू है. उन्हीं पर आगे बढ़ना है. गरीब का कल्याण,गरीब का जीवन आसान बनाने के लिए, गरीब को सशक्त करने के लिए हमें लगातार काम करना है. हमें चैन से बैठने का हक नहीं है.

‘कभी आलस आ जाए तो मोबाइल में कमल का फूल देख लें कार्यकर्त्ता’

पीएम ने कहा कि मुझे भी आपके बीच में आने का अवसर होता तो मुझे प्रेरणा मिलती है. राजस्थान में भाजपा की बात हो तो मुझे गर्व की अनुभूति है कि मुझे कई वरिष्ठ लोगों की अंगुली पकड़कर चलने का मौका मिला. इसका मुझे गर्व है. मैं कार्यकर्ताओं से कहता हूं कि कभी आलस आ जाए तो मोबाइल में कमल का फूल देख लीजिए, ऊर्जा मिलेगी.

वंशवाद और परिवारवाद पर किया प्रहार

पीएम ने कहा कि देश के सामने चुनौतियों को लोगों के साथ मिलकर परास्त करना है. वंशवाद और परिवारवाद के कीचड़ में कमल खिलाया.

 ये भी पढ़ें: ATM से कैश न‍िकालने का बदला नियम, अब करें बिना कार्ड न‍िकासी

 

Related posts

Bihar: उद्घाटन कर इधर उड़ा नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर, उधर टूटा बांध का सब्र

Pramod Kumar

Jharkhand: द्रौपदी मुर्मू को समर्थन को लेकर झामुमो अब भी असमंजस में, हेमंत दिल्ली में नेताओं से मिलकर करेंगे निर्णय

Pramod Kumar

 Sheikhpura: जहरीली शराब से मौत के बाद एक्शन में पुलिस, अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

Manoj Singh