समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

पीएम मोदी टॉप 5 यूएस कंपनियों के सीईओ से मिले, सबने कहा- भारत सम्भावनाओं की खान

पीएम मोदी टॉप 5 यूएस कंपनियों के सीईओ से मिले

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने अमेरिका दौरे पर वहां की शीर्ष 5 यूएस कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की। इस मुलाकात में अमेरिकी कारोबारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हुए। सभी ने प्रधानमंत्री के विजन और भारत की बार-बार तारीफ की। मीटिंग शानदार रही और सभी कंपनियों के सीईओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत संभावनाओं की खान बन गया है।

सभी कारोबारियों ने माना भारत में निवेश के लिए अनुकूल सरकार

पीएम मोदी से मुलाकात में सभी कारोबारियों ने माना कि मोदी सरकार विदेशी निवेशकों के लिए बेहद अनुकूल है। साथ ही सीईओ ने भी भारत के प्रति सकारात्मक रुख दिखाया है। सबका मानना था कि पीएम मोदी के विजन को जानने की हमेशा से इच्छा होती है और यह मुलाकात बेहतरीन रही।

दिग्गज कारोबारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री के साथ शीर्ष कारोबारियों की मीटिंग वॉशिंगटन डीसी के होटल विलार्ड इंटरकॉन्टिनेंटल में हुई। इस मीटिंग में टेक्नोलॉजी, निवेश, 5जी, एक्सपोर्ट समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी। प्रधानमंत्री मोदी के साथ क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो आर अमोन, अडोबी के चेयरमैन शांतनु नारायण, फर्स्ट सोलर के सीईओ मार्क विडमार, जनरल अटॉमिक्स के सीईओ विवेक लाल आदि से चर्चा हुई। मीटिंग में प्रधानमंत्री ने खुलकर भारत का पक्ष रखा।

किसने क्या कहा?
क्रिस्टियानो, सीईओ, क्वालकॉम
हमें भारत के साथ अपनी पार्टनरशिप पर गर्व है। बैठक काफी अच्छी रही। हमें भारत के साथ साझेदारी पर बहुत गर्व है। हमने 5 जी और इसको ‘तेजी से आगे बढ़ो’ के बारे में बात की। हमने न केवल भारत में टेक्नोलॉजी को बढ़ाने, बल्कि एक्सपोर्टर के रूप में भी भारत के भविष्य के बारे में चर्चा की।
शांतनु नारायण, सीईओ, अडोबी
भारत का विस्तार कैसे करना चाहते हैं, इस बारे में उनके दृष्टिकोण के बारे में सुनकर हमेशा बहुत खुशी हुई है. जिन प्रमुख विषयों पर हमने बात की उनमें इनोवेशन में लगातार इन्वेस्टमेंट भी था।
मार्क विडमार, सीईओ, फर्स्ट सोलर
स्पष्ट रूप से उनके नेतृत्व के साथ और उन्होंने औद्योगिक नीति के साथ-साथ व्यापार नीति में एक मजबूत संतुलन बनाने के लिए जो कुछ भी किया है, वह भारत में विनिर्माण स्थापित करने के लिए फर्स्ट सोलर जैसी कंपनियों के लिए एक आदर्श अवसर बनाता है।
स्टीफन श्वार्जमैन, सीईओ, ब्लैकस्टोन ग्रुप
भारत दुनिया में निवेश के लिए ब्लैकस्टोन का सबसे अच्छा बाजार रहा है। यह अब दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश है। इसलिए हम बहुत आशावादी हैं और हमने भारत में जो किया है उस पर हमें गर्व है।
विवेक लाल, सीईओ, जनरल एटॉमिक्स
यह एक आउटस्टैंडिंग बैठक थी। हमने प्रौद्योगिकी और भारत में आने वाले नीतिगत सुधारों में विश्वास और निवेश के दृष्टिकोण से भारत में अपार संभावनाओं के बारे में बात की। ये बहुत ही प्रशंसनीय नीतियां, नुस्खे और सुधार हैं जो पीएम और सरकार ने किए हैं। मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से भारत में बहुत अधिक रुचि और निवेश को बढ़ाएगा।

यह भी पढ़ें: Supreme Court: भारत का कोविड-19 प्रबंधन असाधारण, कोई दूसरा देश नहीं कर सका

Related posts

तालिबान के कब्जे में अफगानिस्तान,  देशी हों या विदेशी देश से निकलने के लिए बेकरार

Pramod Kumar

T20 World Cup: रांची के क्रिकेट फैंस के पास बड़े पर्दे पर भारत-पाकिस्तान महामुकाबला देखने का मौका-मौका, पीवीआर तैयार!

Pramod Kumar

Krunal Pandya हुए कोरोना पॉजिटिव, टला भारत और श्रीलंका का दूसरा T20 मैच

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.