समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रोजगार

PM launched 5G testbed: PM Modi ने 5G Testbed किया लॉन्च, प्रधानमंत्री बोले- हर सेक्टर में होगा मददगार, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

PM Modi launched 5G testbed

PM launched 5G testbed: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 5G टेस्ट बेड लांच कर देश को समर्पित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्हें देश को अपना, खुद से निर्मित 5G Testbed राष्ट्र को समर्पित करने का अवसर मिला है. यह टेलिकॉम सेक्टर में क्रिटिकल और आधुनिक टेक्नॉलॉजी की आत्मनिर्भरता की दिशा में भी एक अहम कदम है.

उन्होंने कहा कि मैं इस प्रोजेक्ट से जुड़े सभी साथियों को, हमारे IITs को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. 5Gi के रूप में जो देश का अपना 5G standard बनाया गया है, वो देश के लिए बहुत गर्व की बात है. ये देश के गांवों में 5G टेक्नॉलॉजी पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाएगा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि 21वीं सदी के भारत में कनेक्टिविटी, देश की प्रगति की गति को निर्धारित करेगी. इसलिए हर स्तर पर कनेक्टिविटी को आधुनिक बनाना ही होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि 5G टेक्नोलॉजी भी देश की गवर्नेंस में, ease of living, ease of doing business में सकारात्मक बदलाव लाने वाली है. इससे खेती, स्वास्थ्य, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर और logistics, हर सेक्टर में ग्रोथ को बल मिलेगा. इससे सुविधा भी बढ़ेगी और रोज़गार के भी अनेक अवसर बनेंगे.

ये भी पढ़ें – Jharkhand Weather Report: भीषण गर्मी से कब मिलेगी राहत? झारखंड के इन जिलों में बरसेगी रिमझिम फुहार

PM launched 5G testbed

Related posts

Tokyo Olympics 2020 : भारत की 4 महिला कर्णधार, जिनके कंधों पर पदकों का भार

Pramod Kumar

Christmas पर Bold Santa Claus बनी ये हसीना, बेहद छोटे कपड़े पहन किया पोल डांस

Manoj Singh

Petrol-Diesel Price: तेल की कीमतों में आज फिर बढ़ोतरी, इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का भाव

Sumeet Roy