समाचार प्लस
Breaking देवघर देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

PM मोदी ने देवघर में किया एयरपोर्ट और AIIMS का उद्घाटन, कहा- हम अभावों को अवसर में बदल रहे 

image source : social media

PM Modi in Deoghar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर दौरे के दौरान झारखंड को बड़ी सौगात दी है. पीएम मोदी ने देवघर में एयरपोर्ट और एम्स का उद्घाटन किया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने झारखंड में अन्य 16,000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्‍होंने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जो कि 410 करोड़ की लागत से बना है. यह झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है.

सरकार आभावों को अवसरों में बदल रही है

उन्होंने कहा कि सरकार आभावों को अवसरों में बदल रही है.मोदी ने कहा कि राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. पिछले 8 वर्षों में राजमार्ग, रेलवे, वायुमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है.

हवाई चप्पल वाला भी कर सकेगा प्लेन की यात्रा: मोदी

देवघर एयपोर्ट की सुविधाओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मुझे चार साल पहले देवघर एयरपोर्ट की शिलान्यास का अवसर मिला था. कोरोना के वक्त में भी समय रहते काम पूरा हुआ. कितने ही लोगों को बाबा के दर्शन में आसानी होगी. हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा का लाभ ले सकेगा. उड़ान योजना के तहत पांच से छह सालों में कई जगहों को जोड़ा गया है. 400 से ज्यादा नये रूट पर सुविधाएं मिल रही है. उड़ान योजना के तहत एक करोड़ यात्रियों ने कम कीमत पर यात्रा की है.

image source : social media
image source : social media

बिहार और पश्चिम बंगाल के भी अनेक क्षेत्रों को सीधा लाभ होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, ‘ये जो परियोनजाओं हैं ये भले ही झारखंड से शुरु हो रही हैं, लेकिन इनसे बिहार और पश्चिम बंगाल के भी अनेक क्षेत्रों को सीधा लाभ होगा. यानी ये परियोजनाएं पूर्वी भारत के विकास को भी गति देंगी. राज्यों से विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘पिछले 8 वर्षों में हाईवे, रेलवे, एयरवे, वॉटरवे हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है.’

 ‘बाबा के भक्तों को भी सहूलियत होगी’

पीएम मोदी ने कहा, ‘मुझे 4 साल पहले देवघर एयरपोर्ट के शिलान्यास का अवसर मिला था. कोरोना की मुश्किलों के बावजूद भी इस पर तेजी से काम हुआ और आज झारखंड को दूसरा एयरपोर्ट मिल रहा है. देवघर एयरपोर्ट से हर साल करीब 5 लाख यात्रियों की आवाजाही हो पाएगी. इससे बाबा के भक्तों को भी सहूलियत होगी.’ उन्होंने आगे कहा, ‘आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है. उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एरोड्रम के माध्यम से जोड़ा गया है. 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है.’

ये भी पढ़ें: Modi in Deoghar: Airport से लेकर बाबा मंदिर तक Narendra Modi का मेगा रोड शो, देखिए पूरी UPDATE- LIVE

Related posts

Lakhimpur-Khiri Part-3: सिरफिरे ने दुर्गापूजा विसर्जन भीड़ में घुसायी कार, 1 की मौत, 6 घायल

Pramod Kumar

बदन पर कपड़ों की जगह फूल चिपकाए नजर आईं Urfi Javed, बोल्डनेस ने किया फैंस को बेकाबू

Manoj Singh

लालू की बढ़ेंगी मुश्किलें, डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ की अवैध निकासी मामले में सुनवाई पूरी, फैसला 15 फरवरी को

Pramod Kumar