समाचार प्लस
झारखण्ड देश

टोक्यो ओलिंपिक खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने दिया जीत का मंत्र, झारखण्ड की तीरंदाज दीपिका को बताया संघर्ष का उदाहरण

Tokyo Olympic

 

रांची : टोक्यो ओलिंपिक खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने जीत का मंत्र दिया . झारखण्ड की तीरंदाज दीपिका को उन्होंने संघर्ष का उदाहरण बताया.  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से Tokyo Olympic खिलाड़ियों से बात की. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिवार वालों को Tokyo Olympic के लिए बधाई दी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करने के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले झारखंड की राजधानी रांची की रहने वाली विश्व की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी से बात की.

उन्होंने अपने मन की बात में दीपिका और उनके संघर्ष की चर्चा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित तीरंदाजी विश्व कप में गोल्ड जीतने के बाद पूरे देश में उनकी चर्चा हो रही है.


उन्होंने दीपिका से कुछ सवाल किए उसके बाद दीपिका ने उनके जवाब दिए.

प्रधानमंत्री – बचपन में में आम तोड़ने के लिए निशाना लगाती थी. आम से लेकर यहां तक की यात्रा को बताएं.

दीपिका – शुरुआत से ही यात्रा अच्छी रही. बांस के धनुष से तीरंदाजी की शुरुआत की और अच्छे ट्रेनिंग मिलने के बाद इस मुकाम तक पहुंची.

प्रधानमंत्री – सफलता के शिखर पर पहुंचाने के बाद लोगों की अपेक्षा बढ़ जाती है. ओलिंपिक जैसे इवेंट, अपेक्षाओं और फोकस के बीच संतुलन कैसे बना रही हैं.

दीपिका – उम्मीदें बहुत हैं, लेकिन सबसे अधिक उम्मीद खुद से होती है. ज्यादा से ज्यादा ध्यान अपनी प्रैक्टिस पर दे रही हूं और कैसे परफॉर्म करना है, उस चीज पर ज्यादा ध्यान दे रही हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिरी में कहा कि आपने विषमताओं में हार नहीं मानीं, अपने चुनौतियों को ताकत बनाया.

Related posts

रायपुर में सरकारी हेलीकाप्टर हुआ क्रैश, मौके पर 2 पायलट की मौत

Sumeet Roy

Tokyo Olympics : Mary Kom ने जगाई पदक की आस, हॉकी में भारत से नहीं रुका आस्ट्रेलियाई तूफान

Pramod Kumar

World Book Day: NCERT की किताबों से ‘विदा हुए मुगल’, 10वीं, 11वीं और 12वीं के पाठ्यक्रमों में संशोधन

Pramod Kumar