समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

पीएम मोदी ने झारखंड की राजधानी को दिया AIIMS का तोहफा, हेमंत सरकार से मांगी जमीन

Ranchi AIIMS

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची को एम्स (AIIMS) का तोहफा दिया है। यह रांची के सांसद संजय सेठ के कारण सम्भव हो सका है। संजय सेठ के लिखे अनुरोध-पत्र में का संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की हेमंत सरकार को इसके लिए जमीन उपलब्ध कराने को कहा है। पीएमओ द्वारा कहा गया कि राज्य सरकार रांची में बनने वाले एम्स के लिए स्थान चिह्नित करे ताकि अग्रेतर कार्यवाही आरम्भ की जा सके। इस सम्बंध में पीएमओ का पत्र राज्य सरकार को प्राप्त हुआ है। पत्र मिलने के बाद राज्य सरकार ने उस पर कार्रवाही भी शुरू कर दी है।

यानी अब वे दिन दूर नहीं जब विभिन्न और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं झारखंड वासियों को एक छत के नीचे उपलब्ध हो सकेंगी। खासकर वैसी सुविधाएं जो फिलहाल झारखंड में उपलब्ध नहीं हैं।

बता दें, रांची सांसद संजय सेठ ने पीएमओ को पत्र लिखकर झारखंड की राजधानी में एम्स के लिए अनुरोध किया था। जिस पर प्रधानमंत्री ने संज्ञान लेते हुए सांसद रांची का अनुरोध स्वीकार करते हुए राज्य सरकार को पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है, राज्य की  हेमंत सरकार एम्स के लिए जल्द से जल्द जमीन चिह्नित करे।

संजय सेठ ने पीएमओ को लिखे अपने पत्र में आग्रह किया था कि रांची में एम्स की बड़ी आवश्यकता महसूस हो रही है। राजधानी होने के कारण बड़ी संख्या में पूरे झारखंड के लोग उपचार के लिए यहां आते हैं। झारखंड के आसपास के राज्यों से भी लोग उपचार के लिए रांची आते हैं। लोगों को रांची में बेहतर उपचार, कम खर्च पर उपलब्ध हो सके, इस उद्देश्य से एम्स की स्थापना आवश्यक है।

उद्योग निदेशक ने स्वास्थ्य विभाग को भूमि चिह्नित करने को कहा

पत्र मिलने के बाद झारखंड सरकार ने भी अपनी गति बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय के पत्रांक 5379379/2021 के आलोक में झारखंड सरकार के उद्योग निदेशक जितेंद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग को पत्र लिखकर रांची में एम्स की स्थापना हेतु भूमि चिह्नित करने को कह दिया है। पत्र के आलोक में जितेंद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव को कहा है कि सांसद के आग्रह पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने एम्स की स्थापना पर विचार किया है। इसलिए एम्स की स्थापना हेतु भूमि चिह्नित कर सूचित करें।

यह भी देखें: Gandhi Maidan Bomb Blast Case: रांची के सीठियो के रहनेवाले इम्तियाज अंसारी समेत नौ आतंकी दोषी करार

Related posts

अजीबो-गरीब : सिर पर रखी बाइक और झटपट चढ़ गया बस के ऊपर, हैरतअंगेज Video Viral

Manoj Singh

Tokyo Olympic खेल गांव में Corona ने लगाई सेंध, मंडराया खतरा

Manoj Singh

Sidharth Malhotra का ‘Yodha’ अवतार आया सामने, रोंगटे खड़े कर देगा एक्टर का दमदार लुक

Vaidya Ritika Gautam

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.