समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

करगिल में PM Modi: ‘सेना के जवान ही मेरा परिवार, आतंक के अंत का उत्सव है दिवाली’

image source : social media

PM Modi Diwali with Soldiers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपनी दिवाली सीमा पर सैनिकों के साथ मना रहे हैं. कारगिल में सैनिकों के बीच पहुंचे मोदी ने जवानों से मुलाकात की और इसके बाद उन्हें संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को करगिल पहुंच कर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली का जश्न मनाया. इस दौरान सैनिकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सेना के जवान ही मेरा परिवार हैं और इससे बेहतर दिवाली और कहां हो सकती है. बता दें कि पीएम मोदी सरहदों पर देश की शुरक्षा में तैनात जवानों की दिवाली को खास बनाते रहे हैं और लगातार 9वीं बार सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे. पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ) भी करगिल पहुंचे.

image source : social media
image source : social media

“‘मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं”

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ‘मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं. मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकास आपके बीच है और अगली दिवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है.’

हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है, जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो. सेना के जवान ही मेरा परिवार, आपके शौर्य से इस राष्ट्र का अस्तित्व अमर है. कारगिल में हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था और देश में जीत की ऐसी दिवाली मनी कि लोग आज भी उसे याद करते हैं.

पहले  भी जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इससे पहले 8 बार जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं. साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने 23 अक्टूबर 2014 को सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. इसके बाद पीएम मोदी ने 11 नवंबर 2015 को पंजाब में, 20 अक्टूबर 2016 को हिमाचल के किन्नौर में, 18 अक्टूबर 2017 को जम्मू-कश्मीर के गुरेज में, 7 नवंबर 2018 को उत्तराखंड के हर्षिल में, 27 अक्टूबर 2019 को राजौरी में एलओसी, 14 नवंबर 2020 को जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर और 4 नवंबर 2021 को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दिवाली मनाई थी.
ये भी पढ़ें :बच्चों के बीच मां द्रौपदी फाउंडेशन ने बांटी मिठाइयां, बोलीं Sushma Shankar-शिक्षा और संस्कार के प्रकाश से जीवन जगमगाएगा

 

Related posts

सीएम हेमन्त सोरेन ने पलामू प्रमंडल में बांटी 8 अरब 58 करोड़ 90 लाख 7 हजार 666 रुपयों की परिसंपत्तियां

Pramod Kumar

Jharkhand: विधानसभा घेराव के लिए निकले आजसू समर्थकों ने ‘जनज्वार’ में भरी हुंकार

Pramod Kumar

JEE Advanced 2023: IIT प्रवेश परीक्षा का संशोधित सिलेबस जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Manoj Singh