समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देवघर देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

PM Modi Deoghar Visit: बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा करने वाले पहले PM होंगे मोदी, 12 जुलाई को झारखंड के पहले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

image source : social media

PM Modi Deoghar Visit: केंद्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार देश में हवाई सेवा को सर्वसुलभ बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है. ऐसे में देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनाकर तैयार हो चुका है. देवघर एयरपोर्ट झारखंड का पहला इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Deoghar International Airport) है. पूरे राज्य में फिलहाल मात्र रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से नियमित फ्लाइट्स सर्विस संचालित हो रही हैं. यहां से सिर्फ घरेलू  फ्लाइट की ही सेवाएं उपलब्ध हैं. देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होने से विदेशों के लिए भी सीधी उड़ान सेवाएं शुरू की जा सकेंगी. देवघर एयरपोर्ट (Deoghar airport) से आने वाले दिनों में इनके अलावा स्पाइसजेट, एयर एशिया,गो फर्स्ट भी यहां से फ्लाइट्स शुरू कर सकती हैं.

आस-पास के इलाकों के लोगों को एयर ट्रैवल की मिलेगी सुविधा

एयरपोर्ट के शुरू होने से इससे देवघर और आस-पास के इलाकों के लोगों को एयर ट्रैवल की सुविधा मिल सकेगी. इतना ही नहीं पीएम मोदी उस दिन 16000 करोड़ रुपये के डेवलपमेंट से जुड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

image source : social media
image source : social media

गर्भ गृह में पूजा करने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को झारखंड के प्रसिद्ध तीर्थस्थल देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम में भगवान शिव के मंदिर में दर्शन भी करेंगे, जो 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. देवघर में बाबा बैद्यनाथ के गर्भ गृह में पूजा अर्चना करनेवाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे. मंदिर में भी उनके पूजा अर्चना की विशेष तैयारी चल रही है. मंदिर की व्यवस्था और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लगे पंडा धर्मरक्षिणी समाज से जुड़े लोगों का कहना है कि अब तक कोई भी प्रधानमंत्री बाबा मंदिर के गर्भ गृह में नहीं पहुंचा है. प्रधानमंत्री मोदी ही भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे जो बाबा की स्पर्श पूजा करेंगे.

प्रसाद स्कीम के तहत सौंदर्यीकरण और विस्तार कार्य

देवघर में प्रधानमंत्री मोदी प्रसाद स्कीम  के तहत देवघर में कराए गए सौंदर्यीकरण और विस्तार के कार्य के तहत निर्माण किए गए स्थलों का भी उदघाटन करेंगे.

दौरे को लेकर सुरक्षा की तैयारी पूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर दौरे को लेकर सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है. विधि-व्यवस्था संधारण के लिए देवघर में आठ आईपीएस अधिकारियों की तैनाती की गई है. राज्य पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें : देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है बकरीद का त्यौहार, जानिए इस पर्व पर दी गई कुर्बानी की कहानी

 

 

 

Related posts

फर्जी डिग्री मामले में Nishikant Dubey को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने FIR रद्द करने का दिया आदेश

Sumeet Roy

12 Jyotirlinga: कहां है शिव के 12 ज्योतिर्लिंग और क्या है इनसे जुड़े रहस्य

Sumeet Roy

सोनम कपूर ने बोल्ड अंदाज में दी गुड न्यूज, बेबी बंप PHOTOS के साथ किया प्रेग्नेंसी का ऐलान

Manoj Singh