समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

हैरानगी : PM Modi Covid का टीका लगवाने बिहार आए, साथ में राखी सावंत, राहुल गांधी और अभिनेता रणबीर कपूर ने भी लिया टीका!

PM Modi

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार
सहरसा ( बिहार ): आरटीपीसीआर टेस्‍ट और कोरोना वैक्सिनेशन (RTPCR Test and Covid Vaccination) के नाम पर बिहार के सहरसा जिले के नौहट्टा में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है।सहरसा के नौहट्टा में प्रधानमंत्री से लेकर राखी सावंत तक ने कोरोना का टीका बिहार में लिया है।इन दिनों सोशल मीडिया पर जिले के नौहट्टा पीएचसी से जुड़े कोविड वैक्सीन का एक लाभर्थी सूची खूब वाययरल हो रहा है । सूची में नरेंद्र मोदी(PM Modi), राहुल गांधी, रणबीर कपूर, राखी सावंत, लिपि सिंह को 24 अक्टूबर को Covid वैक्सीन देने की बात कही गई है। स्वास्थ्य विभाग ही इस बात की पुष्टि कर सकता है कि ये बात सही है या गलत ।हालांकि विभाग इसकी जांच करने की बात कह रहा है। लेकिन इतना तय है कि बिहार के कई जिलों में इस तरह के फर्जीवाड़े का खेल सामने आने के बाद जहां लोग अचंभित हैं वहीं विभाग भी परेशान है।

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला 

बता दें कि अरवल के करपी पीएचसी से भी ऐसा ही मामला सामने आ चुका है. मामला 27 अक्टूबर का है, जहां आरटीपीसीआर जांच में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी शिकायत आई. जांच की लिस्ट में बड़े बड़े-बड़े दिग्गज नेताओं के नाम की जांच में एंट्री हैं. ये नाम फर्जी तरीके से डाले गए हैं. जिनके नाम और मोबाइल नंबर भी पूरी तरीके से गलत है. पता और मोबाइल नंबर की जांच की गई तो पूरी तरह से फर्जी पाई गई. जिस व्यक्ति की मोबाइल नंबर एंटर की गई वह कोई तो बक्सर के रहने वाले हैं तो कोई झुमरीतलैया और हरिद्वार जैसे स्थान पर निवास कर रहे हैं. सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, (PM Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और फिल्‍म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Actress Priyanka Chopra) जैसे लोगों के नाम शामिल हैं. मामला उजागर होने के बाद दो डाटा ऑपरेटरों को नौकरी से हटा दिया गया.

वहीं गया जिले टेकारी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राबड़ी देवी और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को टीके की पहली डोज देने के दस्तावेज सामने आए थे.

ये भी पढ़ें : अपने खिलौना ट्रैक्टर से बच्चे ने खींची JCB मशीन, Video देखकर Anand Mahindra ने कर दिया ऐसा ट्वीट

Related posts

लगभग सभी हिंदू-सिखों ने छोड़ा अफगानिस्तान, दूसरे देशों में भी कर रहे भविष्य की तलाश

Pramod Kumar

Lionel Messi Leave Barcelona: बार्सिलोना क्लब के साथ खत्म हुआ लियोनल मेसी का सफर, अब इस क्लब को जॉइन कर सकते हैं

Sumeet Roy

‘तालिबान खान’ सरकार का फरमान: पाकिस्तान में महिला-पुरुष टीचर्स नहीं पहनेंगे टाइट कपड़े

Pramod Kumar