समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

PM Modi बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, Joe Biden और Boris Johnson को छोड़ा पीछे

PM Modi became the world's most popular leader

न्यूज़ डेस्क /समाचार प्लस झारखंड -बिहार

द मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) एक बार फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं. अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में पीएम मोदी की एप्रूवल रेटिंग अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन से भी ज्यादा है. इस सर्वे में पीएम मोदी की एप्रूवल रेटिंग 70% है. दुनिया के 13 राष्ट्रप्रमुखों की लिस्ट में पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति 6ठे और बोरिस जॉनसन 10वें नंबर पर हैं.

द मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के मुताबिक, मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैन्युअल लोपेज ओब्राडोर दूसरे स्थान पर  हैं. उनकी एप्रूवल रेटिंग 66% है. तीसरे नंबर पर इटली के पीएम मारिया द्रागी, चौथे पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल और 5वें पर ऑस्ट्रलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन हैं.

अप्रैल के बाद से जुलाई तक पीएम मोदी की एप्रूवल रेटिंग नीचे रही थी 

द मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के मुताबिक, मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैन्युअल लोपेज ओब्राडोर हैं. उनकी एप्रूवल रेटिंग 66% है. तीसरे नंबर पर इटली के पीएम मारिया द्रागी, चौथे पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल और 5वें पर ऑस्ट्रलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन हैं.

पिछले एक साल में पीएम मोदी की एप्रवूल रेटिंग हमेशा 70% से ऊपर ही रही है. हालांकि, अप्रैल-मई में जब देश में कोविड की दूसरी लहर आई तो उनकी रेटिंग में भी गिरावट आ गई. अप्रैल के बाद से जुलाई तक पीएम मोदी की एप्रूवल रेटिंग 70% से नीचे रही. हालांकि, अगस्त से फिर ये 70% से ऊपर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें : WHO ने तीसरी लहर की चेतावनी दी, AIIMS ने वैश्विक संस्था की निकाली हवा

 

Related posts

Covid -19:  केरल में हालात अब भी बेकाबू, देश में 40 हजार ने नीचे नहीं आ रहा आंकड़ा

Pramod Kumar

कहीं आपके Beauty Products तो नहीं ले रहे हैं Polar Bears की जान

Pramod Kumar

Narendra Giri Suicide:  आनंद गिरि 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में, सुसाइड नोट में परेशान करने का जिक्र

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.