समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

पीएम मोदी 28 अक्टूबर को राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में होंगे शामिल, आंतरिक सुरक्षा पर मंथन

PM Modi will attend the contemplation camp of the home ministers of the states on October 28

सूरजकुंड में आयोजित चिंतन शिविर में सीएम हेमंत भी हैं आमंत्रित

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 28 अक्टूबर सुबह करीब साढ़े दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर को संबोधित करेंगे। यह चिंतन शिविर 27 और 28 अक्टूबर, 2022 को हरियाणा के सूरजकुंड में आयोजित किया जा रहा है। इस चिंतन शिविर में विभिन्न राज्यों के गृह सचिव एवं पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) व केन्द्रीय पुलिस संगठनों (सीपीओ) के महानिदेशक भी शामिल होंगे। इस चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गृहमंत्री अमित शाह ने पत्र लिखकर आमंत्रित किया है।

गृह मंत्रियों का यह चिंतन शिविर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री के भाषण में घोषित ‘पंच प्रण’ के अनुरूप आंतरिक सुरक्षा से संबंधित मामलों पर नीति निर्माण को राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य प्रदान करने का एक प्रयास है। सहकारी संघवाद की भावना के अनुरूप यह शिविर,  केन्द्र और राज्य स्तर पर विभिन्न हितधारकों के बीच योजना एवं समन्वय के मामले में अधिक तालमेल सुनिश्चित करेगा।

इस शिविर में पुलिस बलों के आधुनिकीकरण, साइबर अपराध प्रबंधन, आपराधिक न्याय प्रणाली में आईटी के बढ़ते उपयोग, भूमि सीमा प्रबंधन, तटीय सुरक्षा, महिला सुरक्षा, मादक पदार्थों की तस्करी जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bihar: पुलिसकर्मियों से भरी नाव गंडक में पलटी, एक जवान की मौत, तीन जवान बचाये गये

Related posts

Bihar Cabinet : बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक में लिए गए छह अहम फैसले, CM नीतीश के ‘पिता’ की प्रतिमा स्थल पर हर साल राजकीय समारोह

Manoj Singh

Nitish’s Counter Attack: PM मोदी पर Nitish का पलटवार- वाजपेयी पर था विश्वास, अभी वाले कुछ भी बोलते हैं

Manoj Singh

Solar Energy: झारखंड में 6 परियोजनाओं को स्वीकृति, गेतलसूद डैम पर बनेगा 100 मेगावाट क्षमता का फ्लोटिंग सौर पार्क

Manoj Singh