समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

पेट्रोल पर वैट कम नहीं करने वाले राज्यों को पीएम ने सुनाई खरी-खरी, झारखंड ने भी नहीं घटाया है वैट

PM listens to the states that have not reduced VAT on petrol

PM Modi on VAT: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को कोरोना वायरस की चौथी लहर की आशंका के मद्देनजर देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे थे, लेकिन इस समीक्षा बैठक में अचानक पीएम मोदी ने बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को ‘सुना दिया’ जिन्होंने केन्द्र की ही नही, अपने राज्यों की तकलीफों की अनदेखी कर अपने राज्य में पेट्रोल पर से वैट कम नहीं किया है। दुःखद यह है कि इन राज्यों में झारखंड भी शामिल है। झारखंड में बीपीएल के लिए अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये की सब्सिडी तो दी गयी है, लेकिन राजनीतिक कारणों से आम जनता की तकलीफों से आंखें बंद कर ली गयी हैं। झारखंड के अलावा भी कुछ राज्यों ने अपनी जनता को पेट्रोल पर से वैट की राहत नहीं दी। इनमें महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल हैं। इसका कारण इन राज्य की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा से प्रतिद्वन्द्विता समझा जा सकता है। ये राज्य जानबूझ कर कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना चाहते जिससे यह लगे कि जनता को जो भी लाभ मिल पा रहा है, उस पर पीएम मोदी का प्रभाव पड़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि, ”पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत का बोझ कम करने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में पिछले नवंबर में कमी की थी। राज्यों से भी आग्रह किया गया था कि वो अपने यहां टैक्स कम करें। कुछ राज्यों ने तो अपने यहां टैक्स कम कर दिया, लेकिन कुछ राज्यों ने अपने लोगों को इसका लाभ नहीं दिया गया।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ”महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड, तमिलनाडु ने किसी न किसी कारण से केंद्र सरकार की बातों को नहीं माना और उन राज्य के नागरिकों पर बोझ पड़ता रहा। मेरी प्रार्थना है कि नंवबर में जो करना था, अब वैट कम करके आप नागरिकों को इसका लाभ पहुंचाएं।”

यह भी पढ़ें: तेल निकालेगा ‘तेल’! इंडोनेशिया ने पाम तेल का निर्यात किया बंद, बढ़ीं भारत की मुश्किलें!

Related posts

पाकिस्तान की कारस्तानी : ड्रोन के जरिए अमृतसर में टिफिन में भरकर गिराये भारी मात्रा में IED और हैंड ग्रेनेड

Pramod Kumar

Jawan Martyred: जैसलमेर में शहीद हुए झारखंड के BSF जवान, CM Hemant Soren ने ट्वीट कर जताया दुःख 

Manoj Singh

Farmers Protest : एक साल चला किसानों का आन्दोलन खत्म, 11 दिसम्बर से घर वापस लौटने लगेंगे किसान

Pramod Kumar