समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड पूर्वी सिंहभूम

Jamshedpur: पीएम मोदी ने उत्तराखंड से किया नवनिर्मित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअली उद्घाटन

जमशेदपुर के नवनिर्मित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का पीएम ने किया उद्घाटन

जमशेदपुर से इन्द्रजीत सिंह/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज एम्स, ऋषिकेश उत्तराखंड में आयोजित कार्यक्रम के जरिए वर्चुअल माध्यम से सदर अस्पताल, जमशेदपुर में नवनिर्मित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री का संबोधन भी वर्चुअल माध्यम से सदर अस्पताल, जमशेदपुर स्थित कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित जनसमूह ने सुना। कार्यक्रम में सांसद, जमशेदपुर विद्युत वरण महतो, जिला उपायुक्त सूरज कुमार, सिविल सर्जन डॉ ए के लाल, एसीएमओ डॉ साहिर पाल, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, निदेशक डीआरडीए, जिला परिषद उपाध्यक्ष, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी तथा अन्य उपस्थित रहे ।

इस मौके पर  जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो द्वारा नारियल फोड़कर एवं फीता काटते हुए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया। उन्होंने इसे सभी देशवासियों के जल्द टीकाकरण का प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की पहली दो लहर में जिस तरह की चुनौती हमारे सामने थी उसे देखते हुए चिकित्सीय सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा आज पूरे देश में 35 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया गया है। लगभग 93 करोड़ देशवासियों को वैक्सीन की डोज दी जा चुका है ताकि कोरोना संक्रमण की तीसरे लहर में जान-माल का नुकसान नहीं हो। कोरोना संक्रमण की चुनौंतियों से निपटने के लिए मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को पुख्ता करने का प्रयास है।

उपायुक्त सूरज कुमार ने कहा कि पीएम केयर फंड से निर्मित इस पीएसए प्लांट की क्षमता एक मिनट में 1000 लीटर तक ऑक्सीजन उत्पादन की है। संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। एमजीएम अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉल किया जा चुका है। साथ ही सभी सीएचसी को भी ऑक्सीजन पाइपलाइन से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि त्योहार में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें तथा अनिवार्य रूप से कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करें ताकि कोरोना संक्रमण से सभी सुरक्षित रह सकें।

यह भी पढ़ें:

Related posts

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में विशेष अतिथि होंगे ओलंपिक खिलाड़ी, PM मोदी लाल किले पर करेंगे आमंत्रित

Manoj Singh

मोदी सरकार ने GST के 44,000 करोड़ रुपए की बकाया राशि निर्गत की, Jharkhand/ Bihar को भी मिला फायदा

Sumeet Roy

Lakhisarai: आलू की बोरी में छिपाकर ले जा रहे थे विदेशी शराब, तीन तस्कर गिरफ्तार

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.