समाचार प्लस
Breaking खुटी झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Khunti: सक्रिय उग्रवादी निरुद्ध समेत पीएलएफआई का हार्डकोर विनोद नायक हथियारों के साथ गिरफ्तार

पीएलएफआई का हार्डकोर विनोद नायक हथियारों के साथ गिरफ्तार

खूंटी से ज्योत्सना/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

खूंटी जिला अंतर्गत कर्रा थाना पुलिस ने सक्रिय उग्रवादी निरुद्ध समेत पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी विनोद नायक को गिरफ्तार किया है। तोरपा एसडीपीओ ओपी तिवारी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि गिरफ्तार हार्डकोर उग्रवादी विनोद नायक कई मामलों में वांछित रहा है। खूंटी एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि कई मामलों में वांछित पीएलएफआई उग्रवादी अपने साथियों के साथ कर्रा थाना क्षेत्र के गुयू जंगल मे भ्रमणशील है। इसी सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया और जंगलों में छापामारी अभियान चलाया गया। छापामारी के क्रम में एक निरुद्ध समेत हार्डकोर विनोद नायक को पुलिस टीम ने दबोच लिया। पुलिस ने उग्रवादियों के पास से एक देसी दोनाली बंदूक, 25 गोलियां, पीएलएफआई नक्सली पर्चा, चंदा रसीद और एक मोबाइल बरामद किया। जबकि चार अन्य उग्रवादी जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। एसडीपीओ ने बताया कि रांची, लोहरदगा और खूंटी जिलों के लापुंग थाने, नगड़ी थाने, कुडू थाने और कर्रा थाने में उग्रवादियों से संबंधित कुल छह मामले दर्ज हैं।

बता दें कि खूंटी पुलिस लगातार नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चला रही है। 5 अक्टूबर को खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के कुख्यात हार्डकोर मनीष गोप उर्फ महेश्वर को गिरफ्तार किया था। मनीष गोप पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते में लगातार सक्रिय था। वहीं 7 अक्टूबर को जिले के शहरी इलाके से नक्सलियों के स्लीपर सेल के रूप में सक्रिय मो. जैद राइन उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा।

छापामारी टीम में कर्रा थाना प्रभारी मुन्ना सिंह, पुअनि नन्द किशोर सिंह, लोधमा पिकेट के पुअनि श्रीकांत कुमार, पुअनि सुधीर कुमार और लोधमा पिकेट का सशस्त्र बल शामिल थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: धौनी के अनुभव के सामने होगा पंत का युवा जोश, पहला क्वालीफायर मैच कल

Related posts

Presidential Address: आजादी के वीर शहीदों के साथ ओलंपिक वीरों को राष्ट्रपति ने किया याद

Pramod Kumar

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी, NCB ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन से की पूछताछ, कई हिरासत में

Manoj Singh

‘जनजातीय गौरव दिवस’: जयंती पर देश अर्पित कर रहा धरती आबा को श्रद्धा-सुमन

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.