समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

आईएएस अधिकारी Puja Singhal के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में PIL दर्ज

Puja singhal

भूमि सुधार मंच ने झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर पूजा सिंघल (Puja singhal) के अनेक पदों पर रहने का मामला उठाया है. याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा कि पूजा सिंघल (Puja singhal) उद्योग सचिव के पद पर हैं, माइनिंग विभाग की सचिव भी हैं और JSMDC की चैयरमैन भी हैं. ऐसे में एक ही अधिकारी को तीन प्रमुख पदों पर नियुक्त किया गया है. जो नियम के विरुद्ध है.याचिकाकर्ता ने अदालत से यह प्रार्थना की है कि यह नियुक्ति नियम विरूद्ध है. इसलिए पूजा सिंघल को किसी एक पद पर नियुक्त किया जाना चाहिए.

…ऐसे में अपील करने वालों को कैसे मिलेगा न्याय 

याचिकाकर्ता ने अदालत से यह प्रार्थना की है कि यह नियुक्ति नियम विरूद्ध की गई है. इसलिए पूजा सिंघल को किसी एक पद पर नियुक्त किया जाना चाहिए. JSMDC या फिर माइनिंग सचिव के पद पर किसी अन्य अधिकारी को नियुक्त किया जाना चाहिए. क्योंकि JSMDC से पारित आदेश का अपीलीय अधिकार माइनिंग सचिव के पास होता है. अगर दोनों ही पदों पर एक ही व्यक्ति पदस्थापित रहेगा तो अपील करने वालों को न्याय कैसे मिलेगा. प्रार्थी के अधिवक्ता के मुताबिक वर्ष 2007-08 में झारखंड हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने एक आदेश पारित कर कहा था कि JSMDC के चैयरमैन के पद पर वैसे अधिकारी की नियुक्ति की जानी चाहिए, जो स्वतंत्र प्रभार में हो.

 ये भी पढ़ें : Press Conference: रघुवर दास का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला, पद का दुरुपयोग कर करीबियों को लाभ पहुंचाया

 

Related posts

साली से लेकर बीबी तक, इतने Funny हैं रेलवे स्टेशनों के नाम; पढ़कर नहीं रोक पाएंगे हंसी

Manoj Singh

भारतीय सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष का पदभार सम्भाला

Pramod Kumar

Parliament: बजट सत्र पर कोरोना संकट का असर, अलग-अलग समय पर होगी लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही

Pramod Kumar