समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

MS Dhoni, शाहरुख खान, कोहली और रोहित शर्मा समेत छह लोगों के खिलाफ PIL दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

PIL Against Celebreties

Dhoni PIL: मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan), क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी MS Dhoni), विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत छह लोगों के खिलाफ मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ (Indore Bench) में एक जनहित याचिका (PIL) दायर की गई है. इस याचिका में इन सेलिब्रिटीज पर युवाओं को ऑनलाइन सट्टा व जुआ खेलने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है. यह याचिका विनोद द्विवेदी नाम के वकील ने दायर की है.

Dhoni PIL
Dhoni PIL

वकील द्विवेदी की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि देश के कई राज्यों ने इस तरह के ऑनलाइन खेलों पर रोक लगा दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में ऐसा नहीं किया गया. याचिकाकर्ता ने पक्षकारों को नोटिस भी जारी किया था, लेकिन किसी ने भी उत्तर नहीं दिया है.

PIL Against Virat Kohli
PIL Against Virat Kohli

न्यायालय ने बढ़ाई तारीख

कल बीते सोमवार को दो जजों की बेंच के सामने याचिका पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने याचिकाकर्ता से पूछा कि उन्होंने ऑनलाइन खेल पर रोक लगाने की मांग तो की है लेकिन शासन को पक्षकार नहीं बनाया है. न्यायालय ने याचिकाकर्ता को याचिका में संशोधन की अनुमति देते हुए सुनवाई 10 मई तक आगे बढ़ा दी.

PIL Against Shahrukh Khan
PIL Against Shahrukh Khan

याचिकाकर्ता ने इसलिए उठाया कदम

मामले में याचिकाकर्ता ने बताया कि अभिनेता शाहरुख खान, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे लोगों को लाखों युवा अपना आदर्श मानते हैं. इनके एक इशारे पर वे मरने-मारने को तैयार हो जाते हैं. लाखों युवाओं के ये आदर्श उन्हें सट्टा और जुआ खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. वे बाकायदा विज्ञापन के जरिए युवाओं को बता रहे हैं कि ऑनलाइन सट्टा खेलकर कैसे वे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं. अपने आदर्श की बात मानकर युवा करोड़ों रुपये सट्टे में गंवा रहे हैं. कर्ज में फंसे कई युवा आत्महत्या कर चुके हैं. ऑनलाइन सट्टे पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए. अब देखना ये होगा कि आगे इस मामले में न्यायालय क्या फैसला सुनाता है.

PIL Against Rohit Sharma
PIL Against Rohit Sharma

ये भी पढ़ें – किस बात का जश्न? नेपाल के नाइट क्लब में भारत विरोधी चीनी राजदूत के साथ पार्टी करते Rahul Gandhi का Video वायरल

PIL Against Celebreties Dhoni PIL Dhoni PIL

Related posts

मोदी सरकार की घोषणा, Corona से अनाथ हुए बच्चों को दिया जाएगा 5 लाख का बीमा

Manoj Singh

Vehicle Scrappage Policy: अनफिट वाहनों को वैज्ञानिक तरीके से हटाने की मुहिम शुरू

Pramod Kumar

Women World Cup: महिला वर्ल्डकप से भारत बाहर, नो-बॉल ने बिगाड़ा गेम

Sumeet Roy