समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

PFI पर NIA-ED Raid: विदेशी फंडिग को लेकर कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पर 10 राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

PFI: Raids on radical Islamic organization over foreign funding

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को विदेशों से 500 करोड़ से ज्यादा फंड मिलने की खबर के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने देश के कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। बुधवार देर रात से यह छापेमारी जारी है। जांच एजेंसियों ने 10 राज्यों में 110 जगह छापे मारे हैं और करीब 106 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। छापेमारी अभी जारी है। जांच एजेंसियों की यह छापेमारी केरल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, एमपी और महाराष्ट्र में हुई है। बता दें, ये वे राज्य हैं जहां पीएफआई की सक्रियता काफी है। बता दें, पीएफआई के खिलाफ एनआईए और ईडी की छापेमारी पहले भी हुई है और उसकी फंडिंग के स्रोत का पता लगाया है।

बिहार में भी चल रही छापेमारी

शुक्रवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार के सीमांचल क्षेत्रों में दौरा है। इससे पहले राज्य के 12 जगह पर NIA ने छापेमारी की है। करीब 80 जगहों एनआईए छापेमारी की है। एनआईए की यह छापेमारी पूर्णिया, अररिया, औरंगाबाद में चल रही है। बता दें कि कुछ दिनों पहले भी एनआईए की छापेमारी में बिहार से पीएफआई के दो गुर्गे पकड़े गए थे। इनके पास से काफी दस्तावेज बरामद किए गए थे। इन दस्तावेजों से पता चला था कि पीएफआई साल 2047 तक यानी भारत की आजादी की 100वीं सालगिरह का वक्त आने तक देश में इस्लामी शासन लागू करने की दिशा में भी काम कर रहा है।

देशभर में हुए कई दंगों में शामिल है पीएफआई

हाल के दिनों में देश के कई राज्यों में हुए दंगों में पीएफआई का हाथ होने की खबरें आयी हैं। सीएए के विरोध में दिल्ली में हुए दंगों में भी पीएफआई का नाम आ चुका है। कर्नाटक में भी एक के बाद एक कई दंगों और साम्प्रदायिक घटनाओं में भी पीएफआई के नाम जुड़े हैं। उत्तर प्रदेश में भी हुए कई दंगों में भी पीएफआई का नाम सामने आ चुका है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस का PayCM कैंपेन, CM बोम्मई को क्यों बताया ’40 प्रतिशत कमीशन सरकार’

Related posts

CISCE10वीं और ISC की 12वीं के नतीजे घोषित, Direct Link के लिए यहां करें क्लिक

Manoj Singh

Global Hunger Index: भारत नागरिकों को भोजन उपलब्ध कराने में पाकिस्तान, बांग्लादेश से भी पीछे

Pramod Kumar

दुल्हन के लिबास में Mouni Roy को देख खुद को रोक नहीं पाए सूरज, सबके सामने कर लिया KISS

Manoj Singh