समाचार प्लस
Breaking पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Patna News: पटना में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला, SP समेत पुलिसकर्मी जख्मी

image source : social media

Patna News: राजीव नगर में बने अवैध निर्माण को तोड़ने पहुंचे सरकारी बुलडोजर को देखते स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और राजधानी (Patna) के राजीव नगर और नेपाली नगर में भारी बवाल मच गया। अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जमकर हंगामा हुआ। स्थानीय लोगों ने सिलेंडर में आग लगा दी। इधर, अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित सात लोगों ने खुद को आग के हवाले करने का भी प्रयास किया है। जिससे वो बुरी तरह झुलस गए हैं।इससे जेसीबी बुलडोजर को पीछे हटाना पड़ा। हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ है। पटना पुलिस 2000 पुलिसकर्मी के साथ 70 मकानों को तोड़ने का काम शुरू कर दी है। मकानों को तोड़ने के लिए 14 बुलडोजर लगाए गए हैं।

image source : social media
image source : social media

मौके पर करीब दो हजार पुलिसवाले तैनात हैं। बुलडोजर एक्शन के दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव भी किया। पत्थर लगने से पटना के सिटी एसपी का माथा फट गया। उनके चेहरे पर भी चोट लगी है। इलाज के लिए उन्हें पारस अस्पताल ले जाया गया। पत्थरबाजी में महिला पुलिसकर्मी प्रिया कुमारी चौधरी भी घायल हुईं हैं।

image source : social media
image source : social media

70 मकानों को तोड़ने पहुंची थी पुलिस

बता दें कि पटना में अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन के द्वारा लिए गए बुलडोजर एक्शन हिंसक झड़प में तब्दील हो गई। नेपाली नगर और राजीव नगर में जेसीबी के जरिए कई घर तोड़े जा रहे हैं। पुलिस और लोगों के बीच आमने-सामने आ गए। लोगों ने पुलिसवालों पर पथराव शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले बरसाने शुरू कर दिए। इस बवाल में पटना सिटी एसपी समेत कई पुलिसकर्मी और स्थानीय लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: CBSE 10th Result 2022: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी! ऐसे करें चेक

Related posts

पहला राज्य बना Karnataka, अपनी सरकारी सेवाओं में Transgender को देगा 1 प्रतिशत आरक्षण

Sumeet Roy

बाज ने मुर्गे पर किया हमला तो बकरी ने यूं बचाई जान, देखें Video

Manoj Singh

राजनीतिक महत्वाकांक्षा की लड़ाई! पार्टी दफ्तर से उतरा तेजप्रताप का पोस्टर, अब तेजस्वी का चेहरा

Manoj Singh