समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Patna Fire: पटना सचिवालय के पास विश्‍वेश्‍वरैया भवन में अचानक उठने लगीं आग की लपटें, बिल्डिंग में घुसी NDRF की टीम

patna-fire-in-visvesvaraya-building-near-secretariat

Patna Fire: बिहार की राजधानी पटना से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां विश्वेश्वरैया भवन में सुबह भीषण आग लग गई। आग मैन बिल्डिंग के तीसरे चौथे फ्लोर पर लगी है।  दो घंटों के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। इसके बाद बिल्डिंग के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। भीड़ के  कारण फायर बिग्रेड को पहुचने पर टाइम लगा तो फायर डीजी ने पुलिस को पहले पहुचने को कहा।

विश्वेश्वरैया भवन में आग लगने पर शोभा अहोतकर, DG, बिहार फायर सर्विसेज ने कहा कि लोकल पुलिस को घटनास्थल पर रहना चाहिए, यहां क़ानून व्यवस्था से संबंधित समस्या होती है। जनता यहां पास में आ जाती है, जनता को हटाने का काम हमारा नहीं है। जो घटना घटित हुई है, हम उसपर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है

आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। संभावना है कि निर्माण कार्य चल रहा है तो शार्ट सर्किट के कारण फायर लगी हो। फिलहाल आग बुझाने के साथ ही रेस्क्यू का काम भी किया जा रहा है। एक महिला सफाई कर्मचारी ने बताया कि अभी भी उपर कई मजदूर फंसे है क्योंकि भवन में नव निर्माण का काम चल रहा है। कुछ लोग अंदर फंसे थे उन्हे बाहर निकाला गया है।

पुराने भवन को गिराकर नया भवन बन रहा है

यह बिल्डिंग में बिहार के कई सरकारी डिपार्टमेंट के ऑफिस है। और पिछले दो सालों से यहां रिपेयर का काम चल रहा है, इसके साथ ही इस बिल्डिंग में दो नए फ्लोर भी बनाए जा रहे है। इसके लिए  इसके पास में बनी पुरानी इमारत को गिराकर नई बिल्डिंग बनाई जा रही है। जो नया भवन बनाया जा रहा है वह भूकंपरोधी होगा मतलब इसमें को झेलने की क्षमता भी होगी।

इसे भी पढें : Call Recording Apps Ban: Call Recording वाले सभी Android Apps बैन, Google ने इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला

Related posts

Budget 2022: बजट पेश होने के बाद इन सामानों के रेट्स में आया इजाफा, जानें कौन-कौन से सामान की कीमतों में हुई कटौती

Sumeet Roy

एक्टर और ‘बिग बॉस’ विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन

Manoj Singh

CM Hemant Soren के निर्देश पर काम के बहाने बंधक बनाए गए मजदूरों की हुई रिहाई, श्रमिकों ने जताया आभार

Manoj Singh