समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति रोजगार

अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद Imran की सिफारिश पर संसद भंग, 90 दिन में होंगे मध्यावधि चुनाव

Imran Khan

Imran Khan No-Confidence Motion: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में आज अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी। लेकिन डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव खारिज करते हुए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में आज बड़ा उलटफेर हो गया। डिप्टी स्पीकर ने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर अनुच्छेद 5 के तहत अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। इसके साथ ही इमरान खान की मांग पर राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली को भंग कर दिया। अब पाकिस्तान में 90 दिन के अंदर आम चुनाव होंगे। हालांकि इमरान तब तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे।

इमरान खान ने देश को संबोधित किया

अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद इमरान खान ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा- ‘हम इंसाफ के लिए अवाम के बीच जाएंगे। हम लोगों से अपील करते हैं वो अगले चुनाव की तैयारी करें। सारी कौम से गद्दारी की कोशिश की जा रही थी।’

आज जो हुआ है वो एक राजनीतिक प्रक्रिया है-सेना

पाकिस्तानी सेना ने इस मामले में बयान जारी कहा कि आज जो हुआ है वो एक राजनीतिक प्रक्रिया है। इससे हमारा कोई लेना देना नहीं है। दूसरी तरफ पाकिस्तानी की सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लेकर एक स्पेशल बेंच कर गठन कर दिया है।

मरियम ने इमरान को बताया पागल और जुनूनी

दूसरी तरफ विपक्ष ने इमरान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान को पागल और जुनूनी कहा है। मरियम का कहना है कि अगर इसे सजा नहीं मिली तो जंगल राज आएगा। वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष अध्यक्ष बिलावल भुट्टो का कहना है कि इमरान ने संविधान को तोड़ा है।

संसद स्पीकर के खिलाफ भी लाया गया था अविश्वास प्रस्ताव

इससे पहले विपक्षी पार्टियों ने संसद के स्पीकर असद कैसर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। विपक्षी पार्टियों का कहना था कि कैसर निष्पक्ष होकर कार्यवाही नहीं कर रहे। वहीं, राजधानी इस्लामाबाद में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था।

ये भी पढ़ें : Imran Khan के लिए यही रात अंतिम, यही रात भारी, इस्लामाबाद में रेड अलर्ट, पीएम के दावेदार शाहबाज की बढ़ी सुरक्षा

 

Related posts

Katihar: उत्पाद विभाग ने कार से जब्त की 123 लीटर शराब, चालक भागने में सफल

Pramod Kumar

कोरोना का कहर जारी : भारत में 12.5 फीसदी बढ़े COVID-19 केस, झारखंड, बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

Manoj Singh

Reliance Jio के इस Plan ने मचाई धूम! एक दिन में बिना लिमिट के इस्तेमाल करें हाई-स्पीड डेटा

Manoj Singh