समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Parliament: सदन के अंदर तख्तियों के साथ महंगाई पर चर्चा चाहती थी कांग्रेस, नहीं मानी लोकसभाध्यक्ष की चेतावनी, 4 सांसद सस्पेंड

Parliament: Congress wanted a discussion on inflation with placards inside the house

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

लोकसभाध्यक्ष ओम बिड़ला के सदन की मर्यादा का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस के चार सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया। कांग्रेसी सांसद तख्तियों के साथ सदन के अंदर महंगाई को लेकर हो-हंगामा कर रहे थे। उस पर लोकसभा ने कहा कि वह महंगाई पर चर्चा करने को तैयार है, लेकिन कांग्रेसी सांसदों ने तख्तियों के साथ अपना प्रदर्शन जारी रखा। जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर आप चर्चा चाहते हैं तो शांति से चर्चा करें, और तख्तियों के साथ प्रदर्शन करना चाहते है सदन से बाहर जाकर करें। कांग्रेसी सांसदों ने लोकसभाध्यक्ष की बात नहीं मानी और अपना प्रदर्शन जारी रखा। इसके बाद भारी हंगामे के बाद लोकसभाध्यक्ष ने कांग्रेस के चार सांसदों को मॉनसून के संसद सत्र के लिए निलंबित कर दिया। निलंबित कांग्रेस सांसदों में मनिकम टैगोर, जोथिमणि, राम्या हरिदास और टीएन प्रतापन शामिल हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सांसदों को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह दोपहर 3 बजे के बाद महंगाई के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन सदन के अंदर किसी भी विरोध को बर्दाश्त नहीं करेंगे। बाद में उन्होंने कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।

कांग्रेस को मिला एक और मुद्दा

इन दिनों बात-बेबात प्रदर्शन-आंदोलन पर उतारू कांग्रेस को मोदी सरकार को घेरने का एक और मुद्दा मिल गया है। अभी तक के बाकी मुद्दों- महंगाई, अग्निपथ योजना, राहुल-सोनिया की ईडी के हाथों तथाकथित बेइज्जती वगैरह-वगैरह मुद्दों को लेकर मोदी सरकार को कांग्रेस आंखें दिखा ही रही है। अब यह निश्चित है कि अपने चार सांसदों के निलंबन को लेकर सदन, सदन के बाहर और सड़क पर आन्दोलन छेड़ेगी।

यह भी पढ़ें: दुनिया एक और महामारी की ओर? WHO ने मंकीपॉक्स को घोषित किया ‘वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल’

Related posts

बिहार के नेता की बेटी नेहा शर्मा Bollywood में मचा रहीं तहलका, अदाएं ऐसी कि फैन्स हो जाते हैं घायल

Manoj Singh

Power Crisis in Jharkhand : पूरे राज्य में गहराया बिजली संकट, आखिर क्यों है हर जगह बिजली कटौती की मार

Manoj Singh

‘कच्चा बादाम’ हुआ पुराना, अब Kacha Amrood का रीमिक्स मचा रहा है तहलका

Manoj Singh