समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर हजारीबाग

एशिया कप के लिए घोषित Indian Men’s HockeyTeam में झारखंड के Pankaj Kumar Rajak का सेलेक्शन, बधाइयों का लगा तांता

Pankaj Kumar Rajak

हॉकी इंडिया (Hockey India) ने आज 23 मई से 1 जून 2022 तक इंडोनेशिया के जकार्ता में होने वाले आगामी हीरो पुरुष एशिया कप के लिए 20 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। इस 20 सदस्यीय टीम में हजारीबाग (झारखंड) के रहने वाले पंकज कुमार रजक (Pankaj Kumar Rajak) का भी चयन किया गया है। पंकज रजक गोलकीपर हैं और वर्तमान समय में भारतीय सीनियर A टीम के राष्ट्रीय कैंप में हैं।

हजारीबाग के रहने वाले पंकज डे बोर्डिंग हॉकी प्रशिक्षण केंद्र हजारीबाग से हॉकी के गुर सीखने के बाद साई (SAI) रांची आए फिर झारखंड में सीनियर खिलाड़ियों के लिए कोई ट्रेनिंग और जॉब ना होने के कारण झारखंड से पलायन कर गए और ‘सेल’ के लिए खेलने लग गए। 2015 में भी पंकज कुमार रजक सैफ गेम में भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं।

वर्षों बाद झारखंड के किसी खिलाड़ी का चयन

वर्षों बाद सीनियर भारतीय पुरुष टीम में झारखंड के किसी खिलाड़ी का चयन हुआ है। यह झारखंड के खिलाड़ियों में नई ऊर्जा प्रदान करेगा। यह प्रतियोगिता विश्व कप क्वालीफायर प्रतियोगिता होगी। भारत जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया के पूल ‘ए’ में है, जबकि मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल बी में रखा गया है।

पदाधिकारियों ने दी बधाई 

भारतीय पुरुष सीनियर हॉकी टीम में झारखंड के पंकज कुमार रजक के चयन पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह सहित हॉकी झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है और पूरी टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दी है।
ये भी पढ़ें :Jharkhand के राजनीतिक आसमान में ‘तूफान‘ आने से पहले की खामोशी?

Related posts

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस समारोह पर हावी हुआ कोरोना, मोरहाबादी मैदान में सिर्फ1 हजार लोग ही होंगे शामिल

Sumeet Roy

Rajyasabha Election: कुल मिलाकर भाजपा को सीटों का होने वाला है नुकसान, जानिये कितनी सीटें घटेंगी बीजेपी की

Pramod Kumar

शनिवार से लगातार चार दिनों तक बैंक रहेंगे बंद! जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

Manoj Singh