समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

फिर टला पंचायत चुनाव: बोले पंचायती राज्य मंत्री आलमगीर आलम- बढ़ सकती है पंचायत चुनाव की तिथि

फिर टला पंचायत चुनाव

रांची से कमल कुमार की रिपोर्ट 
झारखंड में इस वर्ष दिसंबर महीने में पंचायत चुनाव कराए जाने की संभावना थी। इसको लेकर सारी तैयारियां भी पूरी कर ली गई थी। लेकिन फिलहाल पंचायत चुनाव के तिथि की घोषणा नहीं होने की उम्मीद है। इसके पीछे की वजह सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहित योजनाओं को बताया गया है। हालांकि अब तक यह साफ नहीं किया गया है कि पंचायत चुनाव फिलहाल टल गया है।

चुनाव कराने के लिए तत्पर है सरकार- मंत्री आलमगीर आलम

पंचायत चुनाव को लेकर पंचायती राज्य मंत्री आलमगीर आलम ने रविवार को कहा है कि चुनाव कराने के लिए सरकार तत्पर है और चुनाव कराएंगे। इसके पहले भी घोषणा की जा चुकी है कि इस साल के अंत में चुनाव करा लिए जायेंगे। उन्होंने कहा कि थोड़ा समय आगे बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि चुनाव के मामलों को लेकर समीक्षा कर ली गई है और दस्तावेज भी दिए गए हैं।लेकिन सरकार के कई जनहित के कार्यक्रम चल रहे हैं। ऐसे में यह जनहित के कार्य बाधित ना हो, इस पर भी ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इस साल के अंत तक चुनाव हो जाए या फिर एक-दो महीने चुनाव की तिथि को आगे बढ़ता जा सकता है।

पंचायत चुनाव जल्द कराने के लिए आंदोलन छेड़ेंगे-भारतीय जनता पार्टी

उधर, झारखंड के प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने ऐलान कर दिया है कि पंचायत चुनाव जल्द कराने के लिए वह आंदोलन छेड़ेंगे। भाजपा ने पंचायत चुनाव नहीं कराए जाने को लेकर गठबंधन सरकार की मंशा पर सवाल भी उठाए हैं।

ये भी पढ़ें : झारखंड राज्य स्थापना दिवस अलंकरण परेड समारोह में सीएम हेमंत ने दिये वीरता मेडल

Related posts

Confusion से बेहतर है जान लें सामान्य सर्दी-जुकाम और ओमीक्रॉन में क्या है अंतर?

Pramod Kumar

Jharkhand थोड़ा और खुला, कोविड-19 की पाबंदियों में हेमंत सरकार ने दी थोड़ी और ढील

Pramod Kumar

पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के अंगरक्षकों की हत्या मामले में पुलिस ने भाकपा माओवादी के 9 लोगों को किया गिरफ्तार, जानिए पूरी Detail

Sumeet Roy