समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड पलामू फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Palamu : कुत्ते ने काटा तो शख्स पहुंचा हेल्थ सेंटर, एंटी रेबीज की जगह लगा दिया Corona का टीका

Palamu : एंटी रेबीज की जगह लगा दिया Corona का टीका

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

झारखंड के पलामू (Palamu) जिले में स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही से कुत्ते के काटने पर लगाये जाने वाले रेबीज रोधी टीके की जगह कोविड-19 (Corona) का टीका दिए जाने की जानकारी सामने आयी है.दरअसल, शनिवार को नौडीहा गांव के एक शख्स को कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद वह पाटन प्रखण्ड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र में एंटी रेबीज का टीका लगवाने आया था. लेकिन स्वास्थ्यकर्मी ने गलती से उसे कोरोना का टीका लगा दिया.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 50 साल के राजू को पहले ही कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं. और इस बार स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही से उसे फिर कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई है. जबकि वह एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवाने आया था.

इस बारे में पलामू क्षेत्र के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (सिविल सर्जन) का कहना है कि मामला लापरवाही का है. उन्होंने कहा, ‘इसकी जांच के लिए डॉ. एम पी सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल बनाया गया है. यह दल जांच के लिए पाटन जाएगा. इस दल में डॉ. अनुप कुमार के साथ ही जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार भी शामिल हैं.’

सिविल सर्जन ने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसके लिए उक्त स्वास्थ्यकर्मी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कारवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि अब तक मरीज की स्थिति सामान्य है.

पहले भी हो चुकी है लापरवाही

उल्लेखनीय है कि छह माह पूर्व भी पलामू जिले में लापरवाही के कारण कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड के टीके छह लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा लगा दिए गए थे. यह मामला हरिहरगंज का था जहां टीके की दूसरी खुराक लेने आए छह लोगों को लापरवाही से कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड के टीके लगा दिए गए थे, जबकि पहली खुराक में उन लोगों ने कोवैक्सीन के टीके लिए थे.

 

ये भी पढ़ें : Price Explosion: दिवाली से पहले फूटा महंगाई का बम, Petrol-Diesel, LPG सिलेंडर के दामों में वृद्धि

Related posts

साहिबगंज: पहाड़िया परिवार के आधा दर्जन बच्चे फूड पॉइजनिंग के शिकार, सदर अस्पताल में चल रहा इलाज

Manoj Singh

विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप: सुरेखा, मुस्कान और प्रिया ने महिला कंपाउंड टीम का जीता रजत

Pramod Kumar

बाबुल सुप्रियो ने भाजपा का छोड़ा दामन, अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में हुए शामिल

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.