समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pakur:मंत्री आलमगीर आलम ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया, कहा- बखूबी जिम्मेदारी निभाऊंगा

Pakur: Minister Alamgir Alam laid the foundation stone of many schemes

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

Pakur: ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया और रामचंद्रपुर पंचायत के गुलदार में 1861000 के आरओ वाटर एटीएम का उद्घाटन किया। लखीनारायणपुर गांव में कार्यक्रम भी रखा गया। जिसमें मंत्री आलमगीर आलम ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार आम जनता के हित में दर्जनों योजनाएं चला रही है। जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। नदी के कटाव को रोकने के लिए विशेष योजना बनाई गई है। इसे अभियान के तौर पर लिया गया है। आज तोड़ाई नदी कटाव प्रतिरोधक अभियान की शुरुआत की गई। आगे और भी काम होंगे। तोड़ाई नदी जिन जिन गांव से होकर गुजरी है और जहां कहीं भी कटाव को रोकने के लिए काम करना होगा, निश्चित तौर पर करेंगे। यह मेरी प्राथमिकताओं में शामिल है। नदी में कटाव की वजह से ग्रामीणों को जो परेशानी अब तक हुई, आगे चलकर उन परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

मंत्री आलमगीर आलम ने ग्रामीणों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपने मुझे सेवा करने का मौका दिया। इसके लिए धन्यवाद । मुझसे जो भी उम्मीदें हैं, उसे जरूर पूरा किया जाएगा। सरकार आम जनता के साथ खड़ी है। यहां बताना जरूरी होगा कि तारानगर एवं लखीनारायणपुर गांव में तोड़ाई नदी में कटाव को रोकने के लिए 16 अलग-अलग पार्ट में बोल्डर पीचिंग के साथ गार्डवाल बनेंगे। इसमें तकरीबन 92 लाख रुपया खर्च आएंगे।

वॉटर एटीएम का भी उद्घाटन किया

वहीं इससे पहले रामचंद्रपुर पंचायत के गुलदाहा गांव में 18 लाख 61,000 की लागत से बने आरओ वॉटर एटीएम का भी उद्घाटन किया। मंत्री आलमगीर आलम ने नारियल फोड़कर एवं फीता काटकर आरओ वाटर एटीएम का उद्घाटन किया। मंत्री ने स्विच ऑन कर बिजली से चलने वाली प्लांट को चालू किया।

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार कटिबद्ध

इस अवसर पर मंत्री ने वॉटर एटीएम के देखरेख में लगी महिला समूह से भी बातचीत की। महिलाओं से मंत्री ने कहा कि जो जिम्मेदारी आपको दी गई है, उसे निभाएंगे। आप महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार कटिबद्ध है। इसलिए महत्वपूर्ण योजनाओं में महिलाओं को शामिल किया जा रहा है। आरओ वाटर एटीएम की देखरेख की जिम्मेवारी आपके हाथों में हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि वाटर एटीएम से रामचंद्रपुर पंचायत के साढ़े सात हजार की आबादी को शुद्ध पानी मिलेगा।

इनकी रही उपस्थिति  

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश सचिव तनवीर आलम, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष तस्लीम आरिफ बुलेट, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मंसारुल हक, विधायक के प्रतिनिधि देबू विश्वास सहित प्रखंड के पदाधिकारी एवं सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।
ये भी पढ़ें : झारखंड समेत दूसरे राज्यों के छठव्रती देव में नहीं मना पायेंगे छठ, औरंगाबाद डीएम का आदेश

Related posts

अमेरिकी शोध का दावा : भारत में कोरोना से अब तक 4 लाख नहीं, 34 से 47 लाख मौतें

Sumeet Roy

Punjab: कैप्टन की नयी पार्टी तैयार, क्या भाजपा की लग जायेगी नैया पार? बनेगी बीजेपी की बी टीम?

Pramod Kumar

SamacharPlus के पत्रकार Baijnath Mahto पर हमले के आरोपी पर पुलिस ने किया इनाम घोषित, जारी किया पोस्टर

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.