समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

रैली में पहुंचे पाकिस्तानी PM Imran Khan, कर सकते हैं इस्तीफे का ऐलान

Imran Khan

क्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का GAME OVER हो गया है? कम से कम पाकिस्तान के नेता बिलावल भुट्टो का यही दावा है. इस्लामाबाद में हो रही रैली में इमरान खान पहुंच चुके हैं. इस बीच बिलावल भुट्टो ने कहा है कि सरप्राइज का वक्त निकल चुका है. वहीं नवाबजादा बुगती इमरान खान का साथ छोड़कर बिलावल के साथ आ गए हैं. मरियम नवाज ने दावा किया है कि इमरान खान सत्ता छोड़कर भाग जाएंगे.

‘आखिरी गेंद तक खेलेंगे’

हालांकि इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने बड़ा बयान देते हुए इमरान को बचाने की कोशिश की है. उन्होंने कहा है कि इमरान खान आखिरी गेंद तक खेलेंगे.

रैली में इस्तीफा देंगे इमरान खान?

आपको बता दें कि पाकिस्तान की संसद में अगले हफ्ते इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. उससे पहले इमरान खान ने आखिरी गेंद पर सिक्स लगाने की पूरी कोशिश की है. इस्लामाबाद में आज इमरान खान की रैली है. खबरों की मानें तो इसी रैली में इमरान इस्तीफा दे सकते हैं.

इमरान की रैली में आ सकते हैं 10 लाख लोग

इमरान खान की पार्टी का दावा है कि इस्लामाबाद की रैली में 10 लाख लोग आएं हैं. विपक्षियों को ताकत दिखाना तहरीक-ए-इंसाफ का मकसद है. रैली रोकने के लिए विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल दिया था. इस्लामाबाद की ओर जाने वाले रास्ते बंद करने की कोशिश की गई. मरियम नवाज ने कहा कि हम जब इस्लामाबाद पहुंचेंगे तब इमरान भाग चुके होंगे.

विपक्ष ने दिया था नोटिस

विपक्षी दलों के नेशनल असेंबली सचिवालय में 8 मार्च को एक अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिए जाने के बाद से पाकिस्तान में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. नोटिस में आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान नीत पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पार्टी) देश में आर्थिक संकट और बेतहाशा बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार है.

17 सांसदों की कमी से गिरेगी सरकार?

बता दें कि इमरान खान की पार्टी के 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में 155 सदस्य हैं और सरकार में बने रहने के लिए कम से कम 172 सांसदों के समर्थन की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें : मलेशिया में फंसे झारखंड के 30 मजदूरों ने भारतीय दूतावास से लगाई वतन वापसी की गुहार

 

Related posts

मंत्री Banna Gupta को मिली उत्तराखंड चुनाव की जिम्मेदारी, केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर उत्तराखंड हुए रवाना

Sumeet Roy

Tragic Love Story: सास को हुआ 16 साल छोटे दामाद से प्यार, साथ नहीं रह सके तो दोनों ने कर ली ख़ुदकुशी

Manoj Singh

CSK Won IPL 2021: Chennai ने रिकॉर्ड चौथी बार जीता IPL 2021 का खिताब, फाइनल मैच में बने इतने सारे रिकॉर्ड

Sumeet Roy