समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T-20 World Cup 2021: अब पाकिस्तान की टीम पहनेगी ‘INDIA’ की जर्सी, 24 अक्तूबर को है भारत से महामुकाबला

T-20 World Cup 2021

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

24 अक्टूबर को भारत के साथ ICC T-20 World Cup 2021 मुकाबले में पाकिस्तान टीम ‘India’ लिखी हुई जर्सी पहने नजर आयेगी। T-20 World Cup की शुरुआत आज से ही हो रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले ICC T-20 World Cup के लिए अपनी टीम के लिए नयी जर्सी लॉन्च कर दी है। जर्सी के लॉन्चिंग मौके पर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनकी टीम भारत के साथ 24 अक्तूबर को होने वाले मुकाबले के लिए तैयार है। पीसीबी द्वारा लॉन्च की गई जर्सी पर भारत का नाम लिखा है। हाल ही में टीम इंडिया की भी नयी जर्सी लॉन्च की गयी थी।

पीसीबी ने ‘यूएई’ लिखी जर्सी का फोटो किया था वायरल

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान टीम की जर्सी की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें मेजबान देश के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ था। हालांकि अब पीसीबी ने अपनी गलती सुधार ली। पीसीबी द्वारा पहले ‘यूएई’ लिखी जो जर्सी  लॉन्च की गयी थी उसको लेकर क्रिकेट फैंस ने प्रतिक्रिया दी थी। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा लॉन्च की गयी जर्सी पर ‘भारत’ का ही नाम लिखा है। जिसके बाद इन सभी अफवाहों पर विराम लग गया।

क्यों है जर्सी पर भारत का नाम?

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के मुताबिक टूर्नामेंट के नाम के साथ देश का नाम भी जर्सी पर लिखा जाता है। कोरोना महामारी के कारण टी-20 विश्व कप का आयोजन भले ही संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में हो रहा हो, लेकिन उसकी मेजबानी भारत ही कर रहा है। यही वजह है कि पाकिस्तान की जर्सी पर ‘इंडिया’ लिखा है।

विश्व कप मुकाबलों में पाकिस्तान को भारत से पहली जीत का इंतजार

24 अक्टूबर को पाकिस्तान विश्व कप मुकाबलों में एक बार फिर भारत के सामने होगा। पाकिस्तान की विडम्बना यह है कि क्रिकेट के विश्व कप मुकाबलों में, चाहे वह 50 ओवरों का मैच हो या 20 ओवरों का मैच, पाकिस्तान आज तक भारत से जीत नहीं पाया है। दोनों टीमों के बीच 50 ओवर के विश्व कप में अब तक 7 मैच खेले गये हैं जिसमें टीम इंडिया ने सभी मैच जीते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच चार मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें टीम इंडिया ने तीन मैच जीते और एक टाई रहा। टाई रहे मैच को बॉल आउट में भारत ने जीता था। इस तरह पाकिस्तान को भारत के खिलाफ विश्व कप मैचों में अपनी पहली जीत का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: Lakhimpur-Khiri Part-3: सिरफिरे ने दुर्गापूजा विसर्जन भीड़ में घुसायी कार, 1 की मौत, 6 घायल

Related posts

त्योहारों का असर! रांची में बढ़े कोरोना मरीज, मेडिकल स्टूडेंट के संक्रमित होने से रिम्स में हड़कम्प

Pramod Kumar

‘विधिक सेवाएं कार्यक्रम’ में 5000 लोगों को किया गया जागरूक, 700 लाभुकों के बीच परिसम्पत्तियों का वितरण

Pramod Kumar

बदलने वाला है आपके टीवी सीरियल का पता, ZEE-SONY का होने जा रहा मर्जर

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.