समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Bipin Rawat की मौत पर पाकिस्तान: ‘दुश्मन मरे तो खुशिया मत मनाओ, कभी आपका साजन भी मर जाना है’

Condolences to Bipin Rawat in Pakistan

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में त्रासद मौत पर पड़ोसी दुश्मन देश पाकिस्तान ने भी दुख जताया है। पाकिस्तान के प्रमुख सेनाध्यक्षों ने भी इस त्रासद हादसे पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता बाबर इफ्तिखार का एक ट्वीट सामने आया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ” जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई त्रासद मौत पर ज्वांइट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन जनरल नदीम रजा और सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा शोक व्यक्त करते हैं।”

पाकिस्तानी वायुसेना के प्रमुख अधिकारी एयर चीफ मार्शल जहीर अहम बाबर सिधू एनआई (एम) ने भी हेलिकॉप्टर हादसे पर शोक संवेदना प्रकट की है।

पाकिस्तानी पूर्व सैन्य अधिकारी ने किया सलाम

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के त्रासद निधन पर भारत और पाकिस्तान के पूर्व सैन्य अधिकारियों ने एक दूसरे को काफी मार्मिक ट्वीट और रीट्वीट किये हैं। भारतीय पूर्व ब्रिगेडियर आरएस पठानिया ने जनरल रावत की तस्वीर के साथ उन्हें सलाम किया है। इस पर एक पूर्व पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी मेजर आदिल रजा ने लिखा कि ‘सर, कृपया मेरी संवेदना स्वीकार कीजिए।’ इस पर ब्रिगेडियर पठानिया ने लिखा कि “आदिल आपका शुक्रिया, एक सैनिक से इसी व्यवहार की उम्मीद थी। आपको सलाम”। फिर मेजर आदिल रजा लिखते हैं, “बिलकुल सर, एक सैनिक होने के नाते ये एक अच्छा काम है। हमारी पंजाबी लोककथाओं में कहते हैं कि दुश्मन मरे तो खुशिया मत मनाओ, कभी आपका साजन भी मर जाना है।”

पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर भी संवेदनाएं

जनरल बिपिन रावत के निधन पर आम पाकिस्तानी लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं। एक ट्विटर यूजर सलमान खान लिखते हैं, “हम कभी भी अपने दुश्मन की मौत पर जश्न नहीं मनाते जब तक कि वह मौत हमारे ख़िलाफ युद्ध के मैदान पर न हुई हो। परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है।”

एक अन्य ट्विटर यूजर डॉ जिया उल हक शम्सी लिखते हैं, “मुसलमान होने के नाते हम किसी त्रासदी पर जश्न नहीं मनाते, चाहें वह हमारे सबसे बुरे दुश्मनों के साथ क्यों न घटी हो। हमें सामूहिक रूप से मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करनी चाहिए।

एक ट्विटर यूजन रहमान वली इहसास लिखते हैं, “सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों के असमय निधन से दुखी और स्तब्ध हूं। उनके प्रति संवेदना जाहिर करता हूं।”

यह भी पढ़ें : Helicopter Crash: MI सीरीज के हेलिकॉप्टर पर प्रधानमंत्री भी करते हैं सफर, सेना का है बड़ा लड़ाका

Related posts

Video: हम बने तुम बने एक दूजे के लिए…,Ranveer Singh के साथ Ravi Shastri ने मचाया धमाल, देखें लटके झटके डांस की तगड़ी झलक

Manoj Singh

CM नीतीश बोले- कोई भ्रम में ना रहे, पार्टी में सबकुछ ठीक है

Manoj Singh

Birthday Special: आदिवासी और दबे-कुचले समाज के स्वाभिमान थे रामदयाल मुंडा

Pramod Kumar