समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pakistan ने राजेन्द्र मेघवार को बनाया पहला हिंदू PPS अधिकारी, कर रहा ‘सुधरने’ का ढोंग

Rajendra Meghwar first Hindu PPS officer of Pakistan

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पाकिस्तान में राजेन्द्र मेघवार नाम काफी चर्चा में है। दरअसल, राजेन्द्र मेघवार पाकिस्तान की केंद्रीय वरिष्ठ सेवा का इम्तहान पास करके पाकिस्तान पुलिस सेवा में अधिकारी बनने वाले पहले हिन्दू पाकिस्तानी नागरिक हैं। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय का यह नौजवान पिछले साल भी चर्चा में आया था जब उसने सीएसएस की स्क्रीनिंग परीक्षा पास कर ली थी। पुलिस सर्विस ऑफ पाकिस्तान वैसी ही सेवा है जैसी भारत में भारतीय पुलिस सेवा।

राजेन्द्र मेघवार की पाकिस्तान में पहली पोस्टिंग सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के तौर पर हुई है। वैसे सिंध प्रांत की ही पुष्प कोहली पाकिस्तान की पुलिस फोर्स में शामिल होने वाली पहली हिन्दू पाकिस्तानी नागरिक हैं, लेकिन उनका रैंक सहायक सब इंस्पेक्टर का है।

पाकिस्तान को सुधरने का ढोंग करने का मिल गया मौका

पाकिस्तान में कोई अल्पसंख्यक कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर ले यह भला कट्टरपंथियों को कहां पचने वाली है, लेकिन राजेन्द्र मेघवार की इस उपलब्धि को प्रचारित करने का प्रयास किया जा रहा है। आम जनता इसे अलग नजरिये से देख रही है। कई पाकिस्तानी इसे सकारात्मक और अल्पसंख्यकों के लिए खुशखबर की तरह देख रहे हैं। वहीं सियासी सोच वाले इसे अलग ही रंग देने में लगे हुए हैं। सत्तारूढ़ राजनीतिक दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थक इसे इमरान सरकार हुकूमत की इमेज बिल्डिंग कवायद के रूप में प्रचारित करने में लगे हैं। इसके पीछे उनका दो मकसद है। एक, देश के भीतर अपनी सरकार की ऐसी इमेज बनाना जो बिना भेदभाव के सबको समान मौके देने में विश्वास करती है। इसके साथ पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह अपनी सुधरती कट्टर छवि का ढिंढोरा पीट सकता है।

यह भी पढ़ें:  Jharkhand: लोहरदगा के बुलबुल जंगल में जारी है नक्सलियों के खिलाफ अभियान, मुश्किल में नक्सली

Related posts

Pakur: गुप्त सूचना पर पुलिस ने 11 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Pramod Kumar

Krunal Pandya हुए कोरोना पॉजिटिव, टला भारत और श्रीलंका का दूसरा T20 मैच

Sumeet Roy

Election Expenditure: चुनावी खर्च के नए नियम : 6 रु. की चाय, 37 की पूरी-सब्जी, कार और होटल के लिए इतना खर्च कर पाएंगे कैंडिडेट

Manoj Singh