समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pakistan: लाहौर से इमरान खान का ‘Haqeeqi Azadi’ मार्च, PTI समर्थकों का लाहौर से इस्लामाबाद कूच

image source : social media

Haqeeqi Azadi March: पीटीआई के अध्यक्ष और पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तानी सरकार (Pakistan Government) के खिलाफ लॉन्ग मार्च निकाला है. मार्च लाहौर से शुक्रवार को दोपहर तीन बजे के बाद शुरू होगा. उन्होंने इस मार्च का नाम ‘हकीकी आजादी’ (Haqeeqi Azadi) रखा है. लाहौर से शुरू हुआ इमरान खान का ‘हकीकी आजादी’ मार्च (Hakki Azadi’ march) इस्लामाबाद तक जाएगा. पीटीआई ने ट्वीट कर मार्च के बारे में जानकारी दी है कि PTI की महिलाएं इस मार्च में सबसे आगे रहेंगी. उन्होंने यह लॉन्ग मार्च पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ निकाला है.

लंबे मार्च की शुरुआत आज से 

पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि पीटीआई अपने लंबे मार्च की शुरुआत 28 अक्टूबर यानी आज से लाहौर से करे. उन्होंने प्रेसवार्ता में बताया कि पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक सुबह 11 बजे लिबर्टी चौक पर इकट्ठा होंगे, जहां से वह इस्लामाबाद की तरफ मार्च करेंगे. हालांकि, इससे पहले उन्होंने कहा था कि इस मार्च के लिए वे शुक्रवार को तारीख का ऐलान करेंगे, लेकिन सरकार विरोधी मार्च अब उसी दिन शुरू होगा- सरकार की बार-बार चेतावनी के बावजूद.

अदालत के आदेश से इमरान खान को मनोबल बढ़ा

वहीं, पाकिस्तान की सरकार ने PTI के मार्च को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने पीटीआई के नियोजित लॉन्ग मार्च को रोकने के लिए अंतरिम आदेश जारी करने के अनुरोध को रद्द कर दिया. पाकिस्तान की अदालत के आदेश से इमरान खान को मनोबल बढ़ गया है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पहले पाक सरकार ने इमरान खान को बार-बार चेतावनी जारी की.

आम चुनाव का ऐलान करने की मांग

इमरान खान का ये हकीकी आजादी मार्च लाहौर से शुक्रवार को सुबह 11 बजे शुरू हुआ है। इमरान खान को उम्‍मीद है कि इस लान्‍ग मार्च से घबराकर सरकार जल्‍द ही देश में आम चुनाव का ऐलान कर देगी। बता दें कि जब से इमरान खान पीएम पद से हटे हैं तभी से वो सरकार से आम चुनाव का ऐलान करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार जानबूझकर ऐसा नहीं कर रही है, क्‍योंकि उसको अपनी हार का डर सता रहा है। इससे पहले इमरान खान ने 25 मई को भी इसी तरह का लान्‍ग मार्च आयोजित किया था। इसमें सुरक्षाकर्मियों को बल प्रयोग तक करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें : Pak Mr Bean विवाद: नाराज जिम्बाब्वे ने World Cup में यूं निकाली भड़ास, एक हार से दो राष्ट्र-प्रमुखों में छिड़ गया ट्विटर वॉर

 

Related posts

Jharkhand: हेमंत सोरेन सरकार गिराने के आरोपी रवि केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगायी रोक

Pramod Kumar

यौन शोषण मामला : पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी गिरफ्तार

Manoj Singh

Sarna Dharm Code Rally: 30 को ‘सेंगेल’ का कोलकाता में सरना धर्म कोड रैली, ’20 नवंबर तक सरना धर्म कोड को मान्यता दो’

Manoj Singh