समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pakistan: सौदेबाजियों में लगे हैं इमरान खान, कुर्सी बचाने के लिए पंजाब के CM को बना दिया बलि का बकरा!

Pakistan: Imran in the bargains, put the Punjab CM at stake to save the chair!

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान को कुर्सी से उतारने पर आमादा है, वहीं इमरान खान हर दांव आजमाने का प्रयास कर रहे हैं ताकि किसी तरह उनकी कुर्सी बच जाये। अपनी कुर्सी बचाने के लिए इमरान ने आखिरी दांव भी चला है। अपनी कुर्सी बचाने के लिए उन्होंने पंजाब प्रांत के सीएम की कुर्सी दांव पर लगा दी है। वह सोच रहे हैं कि शायद इस ‘सौदेबाजी’ से उनकी पीएम की कुर्सी बची रह जायेगी।

पाकिस्तानी संसद नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे इमरान खान ने पंजाब प्रांत की CM की कुर्सी, अपनी पार्टी के नेता उस्मान बजदर को हटाकर, सहयोगी दल को दे दी है। अब पंजाब प्रांत के CM परवेज इलाही होंगे। उस्मान बजदर ने सोमवार शाम अपना त्यागपत्र भी दे दिया है।

परवेज इलाही पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (PML-Q) के नेता हैं। PML-Q इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) का सहयोगी दल है। नेशनल असेंबली में PML-Q के पास 5 सांसद हैं। उस्मान बजदर के इस्तीफे के बाद PML-Q के नेताओं ने पीएम इमरान खान से मुलाकात कर संसद में उनके समर्थन की घोषणा कर दी है।

चूंकि अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होने में अभी करीब एक सप्ताह है। इसलिए इमरान खान बिदके हुए तमाम सहयोगियों को अपने साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं। PML-Q को साधने के बाद उनकी निगाहें मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) की ओर हो गयी हैं। PTI और MQM-P के नेताओं के बीच एक बैठक भी हुई है। सूत्र तो यही बताते हैं कि दोनों दलों में कुछ सहमति बनी है। सौदेबाजी की बात यहां भी सामने आयी है। सूत्रों के अनुसार, इमरान MQM-P को मैरिटाइम मिनिस्ट्री सौंपने को तैयार हो गये हैं।

इन तमाम कोशिशों से यह उम्मीद तो जरूर है कि वह कुछ वोट अपने पक्ष में करने में सफल रहेंगे। अब देखना यह रह गया है कि इमरान खान की ये कोशिशें और सौदेबाजियां उनके कितने काम आयेंगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: सहवाग ने की यादव खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ, फैंस ने अखिलेश यादव की हार से जोड़कर ले लिये मजे

Related posts

दिल्ली में सजा झारखंडी ग्रामीण महिलाओं के निर्मित उत्पादों का मेला, ‘पलाश’ की धूम

Pramod Kumar

दूसरी बार बढ़ा झारखंड पंचायती राज संस्थाओं का कार्यकाल, नये राज्यपाल रमेश बैस ने दी मंजूरी

Pramod Kumar

56वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री बालिका अंडर 20 चैंपियनशिप में झारखंड की आशा किरण बारला ने जीता स्वर्ण पदक

Sumeet Roy