समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pak Mr Bean विवाद: नाराज जिम्बाब्वे ने World Cup में यूं निकाली भड़ास, एक हार से दो राष्ट्र-प्रमुखों में छिड़ गया ट्विटर वॉर

image source : social media

टी 20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे (Zimbabwey) ने पाकिस्तान (Pakistan) को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया. ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में पाकिस्तानी टीम को जिम्बाब्वे  ने एक रन से हरा दिया. इस मैच के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को ही ट्रोल कर दिया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने फिर उन्हें रिप्लाई दिया. पर्थ के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप के मैच में गुरुवार शाम वो हुआ, जिसकी उम्मीद बहुत कम लोगों को थी. जिम्बाब्वे ने मजबूत मानी जा रही पाकिस्तानी टीम पर जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए जिसके जवाब में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी. जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने फिर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को ट्रोल किया.

image source : social media
image source : social media

क्या है मिस्टर बीन विवाद
दरअसल, साल 2016 में जिम्बाब्वे के हरारे मैदान में एक शो के दौरान पाकिस्तान ने मोहम्मद आसिफ नाम के शख्स को मिस्टर बीन (Pak Mr Bean) बताते हुए भेजा था। मोहम्मद आसिफ की शक्ल असली मिस्टर बीन का किरदार निभाने वाले रोवन एटकिंसन से काफी मिलती है। आसिफ को हरारे मे शो के लिए अच्छी खासी रकम भी मिली थी।

जिम्बाब्वे फैंस थे काफी नाराज

6 साल पहले जिस तरह पाकिस्तान ने मोहम्मद आसिफ को मिस्टर बीन दिखाकर जिम्बाब्वे को धोखा दिया था, उससे फैंस काफी नाराज थे। सोशल मीडिया पर पुराने वीडियोज की श्रृंखला में देखा जा सकता है कि किस तरह हरारे में आसिफ को पुलिस सिक्योरिटी मिली। लोगों ने आसिफ के साथ तस्वीरें भी खींची और उसे असली मिस्टर बीन (Pak Mr Bean) समझकर खूब सम्मान भी दिया।

नकली मिस्टर बीन के बहाने ट्रोल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा ने एक ट्वीट किया. उन्होंने मिस्टर बीन ( Pak Mr Bean) के बहाने पाकिस्तान पर कटाक्ष किया. उन्होंने लिखा, ‘जिम्बाब्वे के लिए क्या शानदार जीत. शेवरॉन को बधाई. अगली बार असली मिस्टर बीन (Mr Bean) भेजना.’ दरअसल, हाल में नकली मिस्टर बीन (Mr Bean) काफी चर्चा में रहा था जो जिम्बाब्वे में फोटो क्लिक कराने के नाम पर पैसे बटोर रहा था. इसके चक्कर में कई बड़े लोग भी फंस गए थे. बताया गया था कि उस शख्स का ताल्लुक पाकिस्तान से था.

शहबाज शरीफ ने ट्वीट पर दिया ये जवाब 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति के ट्वीट पर रिप्लाई दिया. उन्होंने लिखा, ‘हमारे पास असली मिस्टर बीन नहीं हो सकता है, लेकिन हमारे पास असली क्रिकेट भावना है. हम पाकिस्तानियों को वापसी करने की एक अजीब आदत है. राष्ट्रपति महोदय – बधाई हो. आपकी टीम ने आज वास्तव में अच्छा खेल दिखाया.’

ऐसा रहा मैच का रोमांच 

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने पर्थ में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए, जिसमें सीन विलियम्स (31) टॉप स्कोरर रहे. मोहम्मद वसीम ने 4 और शादाब खान ने 3 विकेट लिए. पाकिस्तानी टीम शान मसूद की 44 रनों की पारी के बावजूद 8 विकेट पर 129 रन ही बना पाई. मैन ऑफ द मैच चुने गए सिकंदर रजा ने 25 रन देकर 3 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें : मोदी की विदेश नीति के दीवाने हुए Putin, कहा- देशभक्त हैं पीएम मोदी, आने वाला भविष्य भारत का है

 

 

Related posts

बिहार के नालंदा में गृह प्रवेश के कार्यक्रम में चली गोली, राजद नेता पर लगा हर्ष फायरिंग का आरोप, Video हुआ Viral

Sumeet Roy

Happy Birthday Modi: देश को अब भी अपने पीएम मोदी पर भरोसा, पर दूसरे कार्यकाल ने गिराया ग्राफ

Pramod Kumar

Sedition Law: राजद्रोह कानून पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- इसके तहत न दर्ज करें FIR

Manoj Singh