समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

OSSSC Recruitment 2023: Nursing Officer के 7483 पद पर निकली है बंपर वैकेंसी, मिलेगी 92300 रुपये सैलरी

OSSSC Recruitment 2023

OSSSC Recruitment 2023: ओडिशा में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर बंपर भर्ती निकली है. ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग (OSSSC) ने नर्सिंग ऑफिसर के कुल 7483 पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है. बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 से शुरू होगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 17 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार ओडिशा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाना होगा.

इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में नर्सिंग ऑफिसर के कुल 7483 पदों को भरा जाएगा. ओडिशा राज्य के 30 जिलों के 13 मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में ये भर्तियां की जाएंगी. भर्ती की डिटेल जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

Educational Qualification

मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 12वीं पास होने के साथ ही जीएनएम या बीएससी नर्सिंग में डिप्लोमा हो. इसके साथ ही उम्मीदवार का नाम ओडिशा नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर्ड होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास वैलिड रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Age Limit

इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की उम्र 21 साल से 38 साल के बीच होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

Salary Scale

नर्सिंग ऑफिसर के पद पर चयनित उम्मीदवार को आकर्षक सैलरी मिलेगी. उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-8 के तहत 29,200 रुपये से 92,300 रुपये तक की सैलरी मिलेगी.

Selection Process
ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग नर्सिंग ऑफिसर की इस बंपर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से करेगी. लिखित परीक्षा का आयोजन 19 मार्च को किया जा सकता है. यह परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगी.

Related posts

NH 33: काम ‘प्रगति’ पर था, ‘प्रगति’ पर है, और ‘प्रगति’ पर रहेगा, राहगीरों को भी प्रगति का इन्तजार

Pramod Kumar

गया का वजीरगंज बना कौतूहल का विषय, धरती के अंदर से आ रही गड़गड़ाहट की आवाज

Pramod Kumar

Palamu : जमीन विवाद में भाइयों ने दादी व चाचा को टांगी से काटकर मार डाला

Manoj Singh